SACH KE SATH

झारखंड की 10 हजार लड़कियों को कोयंबटूर में मिलेगी नौकरी

कोयंबटूर की टेक्सटाइल कंपनी केपीआर के साथ हुआ एमओयू 

 रांची:- झारखंड की 10 हजार लड़कियों को तमिलनाडू में नौकरी दी जाएगी. इसके लिए झारखंड के श्रम विभाग ने कोयंबटूर की टेक्सटाइल इंडस्ट्री केपीआर मिल के साथ मंगलवार को करार किया है. एमओयू के दौरान सांकेतिक तौर पर 10 युवतियों को ज्वाइनिंग भी दी गई.

श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता और केपीआर मिल के अध्यक्ष पी0 रंगनाथन की मौजूदगी में एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये. श्रममंत्री सत्यानंद भोक्ता ने बताया कि एमओयू के बाद झारखंड की 10 हजार लड़कियों की नौकरी का रास्ता साफ हो चुका है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झारखंड लगातार विकास के पथ पर अग्रसर है.

श्रम विभाग की ओर से बताया गया है कि पिछले कुछ दिनों से विभाग की ओर से केपीआर मिल के साथ एमओयू पर काम किया जा रहा था. जिसे आज अंतिम रूप दिया गया. इस करार के तहत श्रम विभाग में रजिस्टर्ड राज्य के बेरोजगार युवाओं को नौकरी दी जाएगी. करार के तहत कोयंबटूर जाने वाले लोगों को 12 हजार रुपए मंथली सैलरी दी जाएगी. इसके साथ ही अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी. इसमें महिलाओं को प्राथमिकता मिलेगी.

तीन महीने का प्रशिक्षण

करार के तहत राज्य से कोयंबटूर जाने वाले दस हजार लोगों को तीन महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी. वहीं ट्रेनिंग के साथ इन्हें रहने, खाने की सुविधा अलग से दी जाएगी. ईपीएफ और मेडिकल की सुविधा भी एमओयू में शामिल है. श्रमायुक्त ए मैथ्यू ने बताया कि जो भी लोग इच्छुक हैं वो कोयंबटूर जा सकते हैं. इसमें इंप्लायमेंट एक्सचेंज के तहत जो भी रजिस्टर्ड हैं, उन्हें भी रोजगार दिया जाएगा. मैथ्यू ने कहा कि एमओयू के तहत महिलाओं को प्राथमिकता मिलेगी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.