BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान, नवरात्र पर देश के मंदिरों में लगा ताला

देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान, नवरात्र पर देश के मंदिरों में लगा ताला

नई दिल्ली: आज से नवरात्र की शुरुआत हो रही है. पूरा देश कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन है, लिहाजा तमाम मंदिरों में ताला लगा है. जिसके चलते लोगों को अपने घर में ही मां दुर्गा की अराधना करनी होगी. नवरात्र के मौके पर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों को खास संदेश दिया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके लिखा कि आज से नवरात्रि शुरू हो रही है. वर्षों से मैं मां की आराधना करता आ रहा हूं. इस बार की साधना मैं मानवता की उपासना करने वाले सभी नर्स, डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी और मीडियाकर्मी, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे हैं, के उत्तम स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं सिद्धि को समर्पित करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के अलग-अलग हिस्सों में हम कई त्योहार को मना रहे हैं. पारंपरिक कैलेंडर के अनुसार आज से नव वर्ष की भी शुरुआत हो रही है. मैं सभी देशवासियों को उगादी, गुडी पर्व, नवरेह और सजीबू चेइराओबा की शुभकामनाएं देता हूं. पीएम ने कहा कि हम ये तमाम त्योहार ऐसे समय में मना रहे हैं जबक देश कोविड-19 की महामारी से लड़ रहा है. लिहाजा पहले की तरह हम इन त्योहारों को धूमधाम से नहीं मना सकते हैं, लेकिन फिर भी ये त्योहार हमें और हिम्मत देंगे ताकि हम इन परिस्थितियों से बाहर निकलने में सफल रहें. मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि हम सभी मिलकर कोविड-19 से एकजुट होकर लड़ें.

bnn_add

Also Read This: 24 दिनों में संक्रमण से मौत के आंकड़े 156 गुणा बढ़े, संक्रमण में 52 गुणा की वृद्धि 

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है, जिसकी वजह से दिल्ली के झंडेवालान मंदिर, केरल के सबरीमाला मंदिर सहित तमाम मंदिरों को बंद कर दिया गया है. तमाम मंदिरों के बंद होने की वजह से लोग मंदिर नहीं जा सकते हैं, लिहाजा लोग घर में ही पूजा-अर्चना करेंगे. देश में यह पहला मौका है जब नवारात्रि के मौके पर देश के मंदिरों में ताला लगा है और लोग भगवान के दर्शन नहीं करने जा सकते हैं. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने बीती रात देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था.

Also Read This:- जिला प्रशासन ने जारी किया व्हाट्सएप नंबर 8969178400, घर-घर राशन पहुंचाएगा प्रशासन 

पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा था कि भारत आज उस स्टेज पर है, जहां हमारे आज के एक्शन तय करेंगे कि इस बड़ी आपदा के प्रभाव को हम कितना कम कर सकते हैं. यह समय हमारे संकल्प को बार-बार मजबूत करने का है. कदम-कदम पर संयम बरतने का है. आपको याद रखना है, जान है तो जहान है. यह धैर्य के समय की परीक्षा है. हमें अपना वचन निभाना है. मेरी आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि आप घरों में रहकर उन लोगों के लिए मंगलकामना करिए, जो लोग खुद को खतरे में डालकर काम कर रहे हैं. वो डॉक्टर, नर्से, पैरामेडिकल स्टाफ, पैथोलोजी, जो इस महामारी से एक-एक जीवन को बचाने के लिए दिन रात अस्पताल में काम कर रहे हैं.



  • क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हमें लाइक(Like)/फॉलो(Follow) करें फेसबुक(Facebook) - ट्विटर(Twitter) - पर. साथ ही हमारे ख़बरों को शेयर करे.

  • आप अपना सुझाव हमें [email protected] पर भेज सकते हैं.

बीएनएन भारत की अपील कोरोनावायरस महामारी का रूप ले चुका है. सरकार ने इससे बचाव के लिए कम से कम लोगों से मिलने, भीड़ वाले जगहों में नहीं जान, घरों में ही रहने का निर्देश दिया है. बीएनएन भारत का लोगों से आग्रह है कि सरकार के इन निर्देशों का सख्ती से पालन करें. कोरोनावायरस मुक्त झारखंड और भारत बनाने में अपना सहयोग दें.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

gov add