SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

3 साल के बच्चे की गुहार… ‘मेरी जान बचाइए’, 18 करोड़ की है जरूरत, मदद को आगे नहीं आई सरकार

नोएडा: फेसबुक पर और सोशल मीडिया पर तीन साल के बच्चे रुद्राक्ष का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह कह रहा है, ‘मेरी जान बचाइए और इस वीडियो को शेयर करिए’.

तीन साल के रुद्राक्ष को बैसोया स्पाइनल मस्क्युलर अट्रोफी-2 बीमारी से जूझ रहा है. बच्चे को 18 करोड़ रुपये का एक इंजेक्शन लगना है.

सरकार ने बच्चे के परिवार की कोई मदद नहीं की. जनता सामने आई और बच्चे की जान बचाने के लिए 1 करोड़ रुपये एकत्र कर लिए गए हैं.

डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे को जो इंजेक्शन लगना है, उसकी कीमत लगभग 18 करोड़ रुपये होगी. यह इंजेक्शन समय सीमा के भीतर लगाया जाना है ताकि बच्चे की जान बच सके.

ऑनलाइन फंड जुटाया गया. गुर्जर समुदाय ने फेसबुक और क्राउड फंड पोर्टल इम्पैक्ट गुरु अभियान चलाया. अब तक बच्चे के इंजेक्शन के लिए एक करोड़ रुपये जमा हो पाए हैं.

रुद्राक्ष के पिता कपिल बैसोया पेशे से ड्राइवर हैं. उन्होंने बताया कि राधेशम मिश्रा और कमल तंवर ने बच्चे के लिए फंड जुटाने का अभियान चलाया. उन्होंने एक लोकप्रिय स्थानीय गुर्जर कार्यकर्ता से संपर्क किया और वह भी इस अभियान में शामिल हो गए हैं.

वर्तमान में रुद्राक्ष का इलाज चल रहा है और वह ऑक्सिजन पर है. उन्होंने कहा कि जो भी रुद्राक्ष की मदद करना चाहता है वह बंधन बैंक खाते – 50190032597328 पर डीडी भेज सकता है. इसके अलावा PhonePay, Google Pay और Paytm के माध्यम से 9350010094 पर डोनेशन भेज सकता है.