BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

अनुशासन ही आपको सही मार्ग पर लेकर जा सकता है: रामानुज शर्मा

341

गुमला: प्रखंड मुख्यालय स्थित लुथरन उच्च विद्यालय का 73 वा वर्षगांठ मनाया गया. इस अवसर पर विद्यालय के सभी विद्यार्थियों के साथ अभिभावक व मुख्य अतिथि के रूप में रामानुज शर्मा उपस्थित होकर वहां उपस्थित सभी विद्यार्थियों को संबोधित किया.

उन्होंने कहा कि आज इस विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे बच्चियों का सौभाग्य है जहां अच्छे शिक्षक अभी आपको शिक्षा देने के लिए तत्पर हैं. इस विद्यालय का इतिहास हमेशा अच्छा रहा है और इस विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे हमेशा अच्छी शिक्षा ग्रहण कर बड़े-बड़े पदों पर भी तैनात हो अपना पर्चम लहराए हैं. अतः बच्चों से अनुरोध है की वह शिक्षा के प्रति ध्यान देते हुए गहरे निष्ठा के साथ एक लक्ष्य को प्राप्त करें जो खेल के माध्यम से आगे बढ़ना चाहते हैं और जो पढ़ाई के माध्यम से शैक्षणिक व्यवस्था में आना चाहते हैं. तो कड़ी परिश्रम के साथ आप अपना लक्ष्य रख आगे बढें.

वहीं, अनुशासन हमेशा बना रहना चाहिए अनुशासन ही आपको सही मार्ग पर लेकर जा सकता है. इस मौके पर उपस्थित अतिथि के रूप में भूतपूर्व सचिव रेव, मिखाइल तिर्की मौजूद थे. इस पावन अवसर पर उन्होंने कहा कि इस विद्यालय की स्थापना हमारे देश के आजादी के समय स्वर्गीय आनंद तिर्की द्वारा की गई थी. जिसके पश्चात श्रीमती प्रीति तिर्की उनके मृत्यु के उपरांत प्रधानाध्यापक का पद पाते हुए पूरे विद्यालय को और विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को अपने बच्चों की तरह रखते हुए पढ़ाई की व्यवस्था दी.

इस मौके पर मंच का संचालन पुष्पा मींज व शांति प्रकाश बैंक के द्वारा किया गया. इस मौके पर मुख्य रूप से रोहित कुमार, सुनीता कश्यप, रोहित कुमार, स्वाति टोप्पो, कमल किंडो, राजेंद्र सिंह, सुषमा केरकेट्टा, पीटर का सहित अन्य लोग मौजूद थे. इस मौके पर स्कूली छात्र छात्राओं के द्वारा नाचगान करते हुए अतिथियों को माल्यार्पण के पश्चात कार्यक्रम स्थल तक ले जाया गया.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ajmani