BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

बिरसा कृषि महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता हेतु किया गया स्वीप कार्यक्रम का भव्य आयोजन

जितनारायन शर्मा,

गोड्डा: गोड्डा जिले में आगामी आसन्न विधानसभा चुनाव 2019 मतदाता जागरूकता अभियान में तेजी लाते हुए मंगलवार को स्वीप अभियान के अंतर्गत स्थानीय बिरसा कृषि महाविद्यालय में कृषि महाविद्यालय के डीन पुष्पेंद्र सरोज एवं रांची कृषि महाविद्यालय के डीन एमएस यादव एवं कृषि महाविद्यालय के अध्यापकों की गरिमामयी उपस्थिति में आयोजित की गई.

छात्र एवं छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए मतदान जागरूकता अभियान में तेजी लाने के लिए एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. प्रस्तुति के माध्यम से मतदान प्रतिशत की कमी को बढ़ाने के लिए शहरी क्षेत्रों में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई.

जिससे अधिक से अधिक संख्या में मतदाता जागरूक हो सके. कार्यक्रम के तहत वोट क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया.

जिसमें छात्र एवं छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया मंच का संचालन सुरजीत झा के द्वारा किया गया और उनके द्वारा बारी-बारी से वोट क्विज प्रतियोगिता में सभी छात्र-छात्राओं के बीच प्रश्न के माध्यम से क्विज कंपटीशन की शुरुआत एवं समाप्ति की गई.

प्रतियोगिता में लगभग 250 से 300 प्रतिभागियों ने भाग लिया. जिसमें 70 प्रतिभागी विजेता घोषित किए गए. उन्हें स्वीप कार्यक्रम के टीम के द्वारा पुरस्कृत किया गया.

bnn_add

बिरसा कृषि महाविद्यालय के डीन पुष्पेंद्र सरोज के द्वारा भी मतदान जागरूकता अभियान में छात्र एवं छात्राओं को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया गया और आने वाले 20 दिसंबर को मतदान प्रतिशत की कमी को बढ़ाने के लिए छात्र और छात्राओं को संदेश दिया गया कि वे अपने-अपने घरों मे अभिभावकों और उसके साथ मिलकर मतदान करने बूथों पर जाएं और अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें.

उन्होंने बताया कि जिन मतदाताओं के नाम अभी भी छूटे हुए हैं और मतदाता सूची में नाम नहीं है उन्हें संबंधित क्षेत्रों के बीएलओ के माध्यम से मतदान संबंधी जानकारी प्रदान की जा रही है ताकि क्षेत्रों में मतदाताओं को जागरूक कर मतदान प्रतिशत मे वृद्धि लाई जा सके.

स्वीप कार्यक्रम के टीम के माध्यम से मतदान संबंधी एप्प जैसे सी-विजील एप्प, पीडब्ल्यूडी वोटर एप्प, सुविधा एप्प, संबंधी जानकारियां प्रदान की गई ताकि मतदान मे हो रहे गड़बड़ी की आशंका को दूर किया जा सके.

स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत छात्र-छात्राओं को समाज कल्याण पदाधिकारी रेखा कुमारी के द्वारा भी मतदाता जागरूकता संबंधी अभियान में तेजी लाने के लिए प्रेरित किया गया.

साथ ही साथ छात्र एवं छात्राओं को हस्ताक्षर अभियान के तहत सभी सभी के हस्ताक्षर लिए गए. सांस्कृतिक कार्यक्रम के मंच का संचालन शाल्वी वर्मा के द्वारा किया गया. वोट क्विज कंपटीशन में निम्न प्रतिभागियों ने पुरस्कार जीता.

रितिका घोष, कौशिक कुमार, शालिनी वर्मा, रेखा कुमारी ,सोनाली सिन्हा, मनीषा कुमारी ,प्रियंका सिंह, आदित्य झा, शिवम कुमार, अखिलेश मांझी, खुशबू गुप्ता, निर्मल कुमार, सोनम राज, काजल कुमारी, शाल्वी वर्मा और अन्य ने भाग लिया.

मौके पर बिरसा कृषि महाविद्यालय गोड्डा सह अधिष्ठाता डॉ0 नीरज कुमार, कृषि महाविद्यालय के छात्र एवं छात्राएं एवं स्वीप कोषांग के कर्मी उपस्थित थे.


बीएनएन भारत बनीं लोगों की पहली पसंद

न्यूज वेबपोर्टल बीएनएन भारत लोगों की पहली पसंद बन गई है. इसका पाठक वर्ग देश ही नहीं विदेशों में भी हैं. खबर प्रकाशित होने के बाद पाठकों के लगातार फोन आ रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान कई लोग अपना दुखड़ा भी सुना रहे हैं. हम लोगों को हर संभव सहायता करने का प्रयास कर रहें है. देश-विदेश की खबरों की तुरंत जानकारी के लिए आप भी पढ़ते रहें bnnbharat.com


  • क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हमें लाइक(Like)/फॉलो(Follow) करें फेसबुक(Facebook) - ट्विटर(Twitter) - पर. साथ ही हमारे ख़बरों को शेयर करे.

  • आप अपना सुझाव हमें [email protected] पर भेज सकते हैं.

बीएनएन भारत की अपील कोरोनावायरस महामारी का रूप ले चुका है. सरकार ने इससे बचाव के लिए कम से कम लोगों से मिलने, भीड़ वाले जगहों में नहीं जान, घरों में ही रहने का निर्देश दिया है. बीएनएन भारत का लोगों से आग्रह है कि सरकार के इन निर्देशों का सख्ती से पालन करें. कोरोनावायरस मुक्त झारखंड और भारत बनाने में अपना सहयोग दें.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

gov add