BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

तीन तलाक के मामले में आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट के समीप पत्नी से कर रहा था मारपीट

पीड़िता के पिता की सूचना पर पुलिस ने खदेड़ कर दबोचा

518

संजीत कुमार, 

देवघर: देश में तीन तलाक को लेकर बनाए गए कानून के बाद देवघर जिले में इस मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए पहली गिरफ्तारी की गई है. महिला थाना में 20 अगस्त को दर्ज तीन तलाक से संबंधित एक मामले के आरोपी को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम शाहिद अंसारी है. वह देवीपुर थाना क्षेत्र के प्राणडीह भलुवासार का रहने वाला है.

bhagwati

गिरफ्तारी के संदर्भ में महिला थाना प्रभारी विजय शंकर उपाध्याय ने बताया कि उक्त आरोपी के विरुद्ध एक और मामला न्यायालय में लंबित है. जिसमें हाजिरी देने के लिए वह सोमवार को देवघर कोर्ट आया था. तारीख होने की वजह से उसकी पत्नी शाहबानो खातून भी अपने पिता जाहिद अंसारी व अन्य परिजनों के साथ कोर्ट आई थी. उसी दौरान कोर्ट के पश्चिमी गेट के पास आरोपी शाहिद अंसारी ने शाहबानो खातून के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. जिसकी सूचना उसके पिता जाहिद अंसारी द्वारा पुलिस को दी गई. सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी विजय शंकर उपाध्याय, कांड की अनुसंधानकर्ता एएसआई उषा कुमारी अन्य पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस को आता देख आरोपी वहां से भागने लगा व भागकर समाहरणालय के सामने स्थित खाली मैदान में लगे झाड़ियों की ओर फरार हो गया. उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस बलों द्वारा खदेड़ कर उसे दबोच लिया गया.

क्या था मामला

देवीपुर थाना क्षेत्र के प्राणडीह भलुवासार निवासी शाहिद अंसारी की पत्नी शाहबानो खातून ने 20 अगस्त को अपने पति के विरुद्ध तीन तलाक कह कर जबरन घर से निकाल देने को लेकर महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. दर्ज प्राथमिकी में उन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी शादी 10 वर्ष पूर्व हुई थी. इस दौरान उन्होंने 2 पुत्र को भी जन्म दिया. वर्तमान में एक पुत्र की उम्र 7 वर्ष व दूसरे की 4 वर्ष है. उसके पति ने उनके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया और शाहिना बीबी नामक महिला से दूसरी शादी भी कर ली. जिसको लेकर उन्होंने न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराया था. सीताराम कोर्ट द्वारा उसके पति के अग्रिम जमानत आवेदन के आलोक में उसे उसके पति के साथ विदा कर दिया जिसके बाद वह अपने बच्चों के साथ ससुराल चली गई, जहां पर उसके पति शाहिद अंसारी ने गवाहों के समक्ष एक ही बार में तीन तलाक कह कर उसे घर से निकल जाने को कहा. 20 अगस्त को न्यायालय के कार्य से दोनों कोर्ट आए थे उसी दौरान शाहिद अंसारी ने यह कहते हुए उसे भगा दिया कि तुम्हें मैंने पूर्व में ही तीन तलाक दे दिया है. साथ ही कोर्ट में भी उसने कई बार तीन तलाक कह कर उसे वहां से भगा दिया था. जिसके बाद उन्होंने महिला थाना पहुंचकर मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद से ही पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी. इसी दौरान सोमवार को उसे समाहरणालय के समीप से गिरफ्तार कर लिया गया.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44