BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

ट्रांसफार्मर खराबी के कारण 2 महीने से गुल है बिजली

523

जारी(गुमला): परमवीर अल्बर्ट एक्का जारी प्रखंड के जरडा पंचायत अंतर्गत परसा, गोरियाडिप्पा, बिछड़ा, धोबारी गांव सहित कई गांव के चार हजार ग्रामीण बिजली नहीं होने के कारण पिछले दो माह से अंधेरे में रहने को विवश है.

ग्रामीणों ने बताया कि बिछड़ा, धोबारी, परसा, गोरियाडिप्पा गांव में पिछले दो माह से बिजली की झलक तक देखना नसीब नहीं है. इन सभी गांवो में हाथियों का प्रकोप काफी है. बच्चों की बोर्ड परीक्षा नजदीक आ रही है जिन्हें पढ़ने में काफी समस्या होती है. ढिबरी की रोशनी में बच्चे पढ़ने को विवश है. गांव के ग्रामीण जोसेफ टोप्पो, सुधराम नागेसिया, दानियल बड़ा, मारियानुस उरांव, बसंत तिर्की, सकील खान, चंदू कवर, फिरोज मिया, अफरोज मिया ने बताया कि पिछले दो माह से गांव में ट्रांसफार्मर खराब पड़ा हुआ है. जिस कारण बिजली नहीं आ रही है. जिसकी सूचना कई बार विभाग को दी जा चुकी है. लेकिन विभाग की ओर से कोई पहल नहीं किया गया.

bhagwati

जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है. ग्रामीणों ने कहा कि एक सप्ताह तक बिजली नहीं आई तो आंदोलन किया जाएगा. वहीं जरडा पंचायत के मुखिया मुर्तुजा मिया ने कहा कि गांव में बिजली नहीं होने से सभी लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. इन गांवो में हाथियों का प्रकोप बहुत है.

लोगों के फसल को बर्बाद किया जा रहा है. अंधेरे में ग्रामीण डर के साये में रात गुजार रहे हैं. बिजली नहीं होने की जानकारी कई बार विभाग को दी गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में बिजली दुरुस्त नहीं की गयी तो आंदोलन किया जाएगा और ग्रामीणों के साथ पावर हाउस का घेराव करेंगे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44