BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

बेरोजगारी और झारखंड के स्वाभिमान पर समझौता नहीं: सुदेश महतो

360

कोडरमा: आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश महतो ने डोमचांच में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी रिश्ता झारखंड की कीमत पर नहीं हो सकता है. बेरोजगारी और झारखंड के स्वाभिमान पर समझौता नहीं हो सकता है. उन्होंने आजसू पार्टी प्रत्याशी शालिनी गुप्ता के पक्ष में महती सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं वोटर से नहीं अपने परिवार से मिलने आया हूं.

राष्ट्रीय पार्टी के लिए यहां के जन-जन वोटर हो सकते हैं, पर सुदेश महतो के लिए पूरा झारखंड परिवार है. महतो ने कहा कि पहले गिनती करते थे, अब संख्या भूल गए और रिश्ते की बात करते हैं. उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि रिश्ता झारखंड की कीमत पर, यहां की बेरोजगारी पर या झारखंड के स्वाभिमान पर नहीं होगा. अब मैदान तैयार हो चुका है, अब फैसला होना है. उन लोगों से सवाल किया कि नामदार चाहिए या कामदार, मजबूर नेता चाहिए या मजबूत नेता चाहिए यह आपको सोचना है. उन्होंने कहा कि कोडरमा की विधायक और प्रदेश की शिक्षा मंत्री झारखंड की सबसे कमजोर मंत्री रही है, इनके कार्यकाल में पारा शिक्षकों पर लाठी चली और शिक्षक जेल भेजे गए.

सुदेश महतो ने कहा कि अब परिदृश्य बदलेगा, 23 दिसंबर के बाद कोई भी पारा टीचर विमुक्त नहीं होगा. सहिया दीदी, सेविका दीदी उनके ऊपर लाठी नहीं चलेगी. यह नीति अपने पास रखो, झारखंड अपना नीति बनाने जा रहा है. 23 दिसम्बर के बाद अपनी नीति होगी. उन्होंने कहा कि साहिब गिरी खत्म करेंगे और सेवागिरी प्रारंभ होगी.

लोगों से अपील करते हुए सुदेश महतो ने कहा कि आप एक विधायक दो सेवा क्या होती है, झारखंड की सरकार दिखाएगी. साहबगिरी भारत के लोकतंत्र का मूल नहीं है, बड़े-बड़े चारदीवारी और कमरों में झारखंड का विकास कैद हो गया है. उन्होंने कहा कि आप विधायक दो, हम आपको आपका राज देंगे. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के कानून से आपका व्यवसाय बंद हुआ है. सरकार पब्लिक के लिए है, आप जीताओ, सरकार आपके साथ होगी. आपका पत्थर और माईका उद्योग फिर से पुराने राह पर चलेगा. वहीं पार्टी प्रत्याशी शालिनी गुप्ता ने लोगों से कहा कि उन्होंने एक संकल्प लिया है, यहां के लोगों के सुख-दुख में शामिल होने का, संकल्प लिया है लोगों के स्वाभिमान के साथ हमेशा खड़ा रहने का. उन्हें डराया धमकाया गया पर वे अपनी राह से नहीं हटेंगी. उन्होंने लोगों से 12 दिसंबर को एक बार मौका देने की अपील की.

इस मौके पर आजसू के देवशरण भगत, संतोष सहाय, अजीत वर्णवाल, पप्पू खान वारसी, संजीव समीर, नरेंद्र सिंह चंदेल, बृजनंदन यादव, पोखराज प्रसाद गुप्ता, दीपक गुप्ता, बालगोविंद मोदी, अरुण चंद्रवंशी, नरेंद्र पाल, राजा सिंह, मंटू तिवारी, सहदेव यादव, विकास कुमार, उमा देवी के अलावा लखन लाल मेहता, भगवान प्रसाद, मुरली राम समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे. सभा की अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष राजकुमार मेहता एवं संचालन प्रकाश कुमार ने किया.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ajmani