BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास

371

हजारीबाग: दारू प्रखंड मुख्यालय से मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर प्रखंड विकास पदाधिकारी रामरतन कुमार वर्णवाल ने रवाना किया. जिला प्रशासन हजारीबाग की ओर से स्वीप कार्यक्रम के तहत पूरे हजारीबाग जिला में मतदाता जागरूकता रथ निकाली गई है.

जिसके माध्यम से अधिक से अधिक लोगों के बीच पहुंचकर मतदान के महत्व के बारे में जानकारी दी जा रही है और मतदान करने का अपील किया जा रहा है, ताकि 12 दिसंबर को एक भी मतदाता मतदान करने से वंचित नहीं रहे. इसी क्रम में शुक्रवार को दारू प्रखंड मुख्यालय से स्वीप रथ को रवाना किया गया.

bhagwati

बीडीओ ने बताया कि स्वीप रथ प्रखंड में 22 एवं 23 नवंबर को भ्रमण करते हुए पूरे प्रखंड के पंचायतों, गांवों और चौक चौराहों का भ्रमण करेगी. इस दौरान मतदाता जागरूकता रथ अधिक से अधिक लोगों के बीच मतदान के महत्व के बारे में जागरूक करने का प्रयास करेगी.

मतदाता जागरूकता के तहत प्रखंड मुख्यालय में दूर – दराज से आए ग्रामीणों को ईवीएम वीवीपैट मशीन की जानकारी दी गई और उनसे मॉकपोल भी कराया गया. इसके साथ प्रखंड मुख्यालय पहुंचे बाइक के ऊपर 12 दिसम्बर 2019 को मतदान तिथि का स्टीकर लगाकर भी लोगों को मतदान की तिथि और मतदान के महत्व के बारे में जागरूक करने का प्रयास किया गया.

इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ प्रधान सहायक नीलम सेबेस्टियन, दिग्विजय सिंह, रवीन्द्र कुमार,रंजीत कुमार,डोली रानी, राजीव कुमार सहित अन्य लोग शामिल रहे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44