BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

चिराग ने झारखंड में विकास के नाम पर मतदान करने की अपील की

238

रांची: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने लोगों से जाति और धर्म के नाम पर नहीं, बल्कि विकास के नाम पर मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि उनकी पार्टी सभी वर्गों को साथ लेकर विकास की राजनीति करती है.

पासवान शनिवार को गिरिडीह के झंडा मैदान, धनबाद के करकेंद्र नेहरू पार्क और जरमुंडी के सरवा में लोजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि मैने पूरे प्रदेश का दौरा किया और विश्वास के साथ कह सकता हूं कि पार्टी का हर प्रत्याशी मजबूती से चुनाव लड़ रहा है. आने वाले समय में जब यहां सरकार बनेगी, तो हरेक प्रत्याशी की अहम भूमिका होगी. उन्होंने कहा कि महिलाओं को अब बहाना नहीं चाहिए. कोई भी सरकार हो, उसे सुरक्षा मिले, चाहे केंद्र की सरकार हो या प्रदेश की.

bhagwati

लोजपा जब गठबंधन करने की बात कर रही थी, तो लोग कह रहे थे कि इसका क्या अस्तित्व रहेगा. उन्होंने कहा कि मैं जितना बिहार का हूं, उतना ही झारखंड का हूं क्योंकि मेरा जन्म उस समय हुआ, जब बिहार और झारखंड एक था.  झारखंड और बिहार उनके लिए एक समान है. लेकिन अलग राज्य बनने के बाद झारखंड का उतना विकास नहीं हुआ और यह राज्य आज भी विकास की बांट जोह रहा है. झारखंड के युवा रोजगार और शिक्षा के लिए दूसरे राज्यों में पलायन कर रहे हैं तथा दिल्ली और मुंबई में रोजगार के लिए भटक रहे हैं.

उन्होंने कहा कि झारखंड बिहार के लोग काम के लिए दिल्ली जाते हैं लेकिन दु:ख की बात यह है कि अब वह वहां भी सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली और मुंबई का एक भी युवा झारखंड में रोजगार और शिक्षा के लिए नहीं आता है.

पासवान ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल धर्म, जाति और क्षेत्र के नाम पर लोगों को बांटने का काम कर रही है. लेकिन उनकी पार्टी धर्म और जाति की राजनीति नहीं करती है, बल्कि सभी वर्गों को साथ लेकर विकास की राजनीति करती है. उन्होंने लोगों से कहा कि आपका एक मत आने वाले झारखंड के पांच वर्षों के भविष्य को निर्धारित करेगा. इसलिए आपसे अनुरोध है कि लोजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करें. इस अवसर पर लोजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद सूरजभान सिंह ने कहा कि विकास के प्रति उनकी पार्टी कटिबद्ध है और उनके उम्मीदवार को जनता का आशीर्वाद चाहिए. उल्लेखनीय है कि गिरिडीह से लोजपा के उम्मीदवार उपेन्द्र शर्मा,धनबाद से पप्पू सिंह और जरमुंडी से लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष बिरेन्द्र प्रधान हैं. गिरिडीह और धनबाद में 16 दिसंबर को  जबकि जरमुंडी में 20 दिसंबर को मतदान होगा.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44