BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

धान काटने को लेकर दो पक्षों में खुनी संघर्ष, 8 घायल

511

सिकन्दर शर्मा,

दुमका: हंसडीहा थाना क्षेत्र के लकड़बांक गांव के धोनी टोला और पहाड़ टोला के दो पक्षों में जोरदार मारपीट हो गयी. मारपीट की ये वारदात रविवार सुबह बतायी गयी.

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार द्वितीय पक्ष के पहाड़ टोला निवासी बाबुलाल बेसरा के परिजन धान काटने अपने खेत गये थे, जहां मौजूद प्रथम पक्ष के धौनी टोला निवासी खुदु मरांडी ने ये कहकर उनलोगों को मना कर दिया कि ये खेत मेरा हैं और धान भी हमलोगों के द्वारा लगया गया है. इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहा सुनी होने लगी और बात इतनी बढ़ गयी कि दोनों पक्ष के लोग अपने-अपने घरों से लाठी डंडे एवं धारधार हथियार लेकर एक दूसरे से भिड़ गये. जिसमें प्रथम पक्ष के मकलु टुडु, शांति सोरेन, सुनीता टुडु, मिशर मरांडी, सुकरमुनि हेम्ब्रम, देवीलाल मरांडी एवं छोटा दीवान मरांडी सहित सात लोग घायल हो गये.

bhagwati

वहीं दूसरे पक्ष के श्यामलाल बेसरा घायल हो गये. घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने हंसडीहा थाना प्रभारी अमित कुमार लकड़ा को दी.

सूचना मिलते ही हंसडीहा, सरैयाहाट, रामगढ़ थाना की पुलिस बल भारी संख्या में घटना स्थल पर पहुंची, जहां माहौल को बिगड़ता देख हंसडीहा थाना प्रभारी ने दुमका एवं जरमुंडी से अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया, साथ ही पुलिस के द्वारा सभी घायलों को ईलाज के लिये सामुदायिक स्वास्थ केंद्र सरैयाहाट पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने सुनीता टुडु और छोटा दिवान मरांडी की नाजुक स्थिति को देखते हुये दुमका अस्पताल रेफर कर दिया.

घटना की सूचना मिलने पर सरैयाहाट बीडीओ दयानंद कुमार जायसवाल भी घटना स्थल पर पहुंच माहौल को शांत कराने का प्रयास कर रहे थे. खबर लिखे जाने तक इस पूरे मामले में दोनों पक्षों में से किसी भी पक्ष से प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी थी.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44