BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

खूंटी नगर पंचायत स्वच्छता सर्वेक्षण में अपनी रैंकिंग नं0-1 बनाने के लिए लगातार प्रयासरत

स्वच्छ खूंटी की ओर बढ़ते कदम

583

ज्योत्सना, 

खूंटी: खूंटी नगर पंचायत स्वच्छता सर्वेक्षण में अपनी रैंकिंग नंबर वन बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है. नगर पंचायत के सभी 19 वार्डों में प्रतिदिन साफ सफाई की जा रही है. गीला कचड़ा, सूखा कचड़ा की धुलाई अलग अलग डस्टबीन में मैनुएली किया जा रहा है.

सफाई कर्मी शहर के सभी कूड़े कचड़े की सफाई के साथ साथ समय पर कचड़े का उठाव कर डम्पिंग यार्ड में डंप कर रहे हैं.

bhagwati

2020 के स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए आवश्यक प्रश्नोत्तरी को लेकर जिलावासियों से लगातार अप्रोच किया जा रहा है. स्वच्छता सर्वेक्षण एप्प के तहत लोगों को वोटिंग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है.

नगर पंचायत के 7000 से अधिक घरों में गीला एवं सूखा कचड़ा उठाव के लिए डस्टबीन देने की तैयारी चल रही है. कई वार्डों में बने सामुदायिक शौचालय की साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. प्रतिदिन कचड़ा उठाव का कार्य सुनियोजित तरीके से प्रत्येक वार्ड में किया जा रहा है.

खूंटी नगर पंचायत के गलियों और नालियों में डीडीटी और लार्वा नाशक दवाईयों का छिड़काव किया जा रहा है. डेंगू, चिकनगुनिया तथा मच्छड़ जनित बीमारियों से बचाव को लेकर लगातार मशीन द्वारा फोगिंग करायी जा रही है. जल जमाव वाले इलाकों में पानी के निकासी की भी व्यवस्था की जा रही है. स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में खूंटी जिला अव्वल आने के लिए लगातार स्वच्छता अभियान में जुटा है. साथ ही स्वच्छता एप्प को लेकर लोगों के बीच जागरूकता लाकर वोटिंग भी करायी जा रही है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44