BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

डाक बंगला बना असमाजिक प्रवृति के लोगों का आश्रम

213

अमर गोस्वामी,

लोहरदगा: जिले के सेन्हा प्रखंड मुख्यालय से लगभग 500 मीटर की दूरी पर राज्य योजना मद योजनान्तर्गत 2013 में डाक बंगला का निर्माण कराया गया था.

जिसका मुख्य उद्देश्य था कि प्रखंड क्षेत्र में बाहर से आए अधिकारी या नेताओं के ठहरने की उत्तम व्यवस्था, जो कारगर नहीं हुई.

ज्ञात हो कि इस डाक बंगला का शिलान्यास अध्यक्ष जयमन्ती कुमारी भगत, उपाध्यक्ष मनीर उरांव तथा जीप सदस्य कलावती देवी के करकमलों से 16 नवम्बर 2013 में किया गया था.

वर्ष 2012-13 में जिला परिषद मद से लाखों रुपये की लागत से इसका निर्माण हुआ लेकिन अब तक हैंड ओवर करने से पहले ही भवन क्षतिग्रस्त हो रहा है.

bhagwati

डाक बंगला में लगे दरवाजे व खिड़कियां भी टूटने लगे हैं. वहीं भवन के देख भाल के लिए प्रखंड क्षेत्र से एक गार्ड का चयन कर रखा गया था.

जिससे भवन दुरुस्त रह सके लेकिन निर्माण के बाद से आज तक इस बंगला में किसी भी अधिकारी या नेता का ठहराव नहीं हुआ और न ही गार्ड द्वारा इस बंगला की देख भाल हो रही है.

जिससे डाक बंगला भूत बंगला में विलय हो गया. इतना ही नहीं इस बंगला में असमाजिक प्रवृति के लोगों का आश्रम बन गया है.

बंगला नशीले प्रदार्थ के सेवन करने के लिए उत्तम स्थान बन गया है. ज्ञात हो कि डाक बंगला से 200 मीटर की दूरी पर थाना स्थापित है.

लेकिन असमाजिक प्रवृति के लोगों को किसी तरह का भय नहीं है क्योंकि इस बंगले का निर्माण ऐसे स्थान पर हुआ है जहां लोगों का आना जाना नहीं के मात्रा में होता है.

शाम होते ही इस बंगला में प्रायः असमाजिक प्रवृति के लोग नशीला प्रदार्थ के सेवन के लिए इसे आश्रम बना लेतें हैं.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44