BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

डालसा द्वारा फॉस्टर केयर एवं स्पॉन्सरशिप कार्यक्रम का आयोजन

408

रांची: झारखंड विधिक सेवा प्राधिकार रांची के निर्देश पर जिला के विधिक सेवा प्राधिकार रांची के द्वारा नवीन पुलिस केंद्र रांची क्षेत्र में फॉस्टर केयर एवं स्पॉन्सरशिप कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

जे जे बोर्ड की सदस्य भावना द्वारा स्वागत भाषण दिया गया. अभिषेक कुमार ने स्पॉन्सरशिप के बारे में लोगों को जानकारी देते हुए कहा कि यह योजना बालक-बालिकाओं के लिए है.

जिसमें स्पॉन्सरशिप के तहत ₹2000 प्रति बालक के परिवार को दिया जाता है.

उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा का अधिकार के तहत 6 से 14 वर्ष के बच्चों को मुफ्त में शिक्षा प्रदान किया जाता है. साथ में बच्चों के बारे में बताया कि किस आयु वर्ग तक के बच्चे इसमें शामिल हो सकते हैं.

Sharda_add

इसके अलावा फॉस्टर के बारे में सुजीत कुमार रॉय ने फॉस्टर एवं स्पॉन्सरशिप के बारे में लोगों को बताया कि फॉस्टर केयर में योग्यता क्या होनी चाहिए और इसका लाभ किस दंपति को मिल सकता है.

स्पॉन्सरशिप एवं फॉस्टर केयर में विस्तृत जानकारी जागरूकता फैलाने में लोगों की सहभागिता सदैव होनी चाहिए क्योंकि यह नया योजना है तथा झारखंड राज्य में यह पहली बार इस योजना को लागू किया गया है.

उन्होंने कहा कि इसके प्रचार-प्रसार में लोगों को जागरूक होना चाहिए उन्होंने यह भी बताया कि सरकार की ओर से इस बार अतिरिक्त रूप से बाल बजट निकाला गया है जो फॉस्टर केयर एवं स्पॉन्सरशिप योजना को लागू करने के लिए भी है.

इस अवसर पर डालसा के सचिव ने उपस्थित पुलिस पदाधिकारी से अनुरोध किया कि केयर एवं स्पॉन्सरशिप कार्यक्रम के तहत बच्चों का चयन करने में सहयोग करें.

ajmani