BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में 11 और 12 नवंबर को लागू नहीं होगा ऑड-ईवन

ऑड-ईवन योजना रविवार को छोड़कर हफ्ते के 6 दिन लागू की गई है.

11

दिल्ली में 11 और 12 नवंबर को ऑड-ईवन लागू नहीं होगा. केजरीवाल सरकार ने गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के मद्देनजर ये फैसला लिया है. साथ ही ऑफिस टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है. दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 4 से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन लागू किया था.

Sharda_add

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवार ने शुक्रवार को सचिवालय में प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि गुरुनानक देवी जी के प्रकाशपर्व के अवसर पर ऑड-ईवन लागू नहीं होगा. सीएम केजरीवाल ने तीर्थ यात्रा योजना के तहत करतारपुर साहेब जाने वाले श्रद्धालुओं को दिल्ली सरकार की तरफ से मदद देने की भी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि सरकार यह यात्रा मुफ्त में करवाएगी और अन्य खर्च भी वहन करेगी.

ऑड-ईवन योजना रविवार को छोड़कर हफ्ते के 6 दिन लागू की गई है.लेकिन इस छूट से ये योजना रविवार के साथ सोमवार और मंगलवार को भी लागू नहीं होगी. इसी के साथ ऑफिस टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है. आईटीओ और दिल्ली सचिवालय के कुछ दफ्तरों का समय सुबह 9.30 से 6 बजे तक कर दिया गया है. वहीं, कुछ ऑफिस सुबह 10.30 से शाम 7 बजे तक खुले रहे हैं. ट्रांसपॉर्ट, एजुकेशन, एमसीडी, हायर एजुकेशन के ऑफिस सुबह 10.30 बजे से खुलेंगे. जबकि टूरिजम, लेबर, रेवेन्यू के ऑफिस 9.30 बजे से खुलेंगे. निजी संस्थानों को इस बार कोई आदेश नहीं दिया गया है.

ajmani