BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

पाकिस्तान में छिपा है ‘मोस्ट वांटेड’ दाऊद इब्राहिम

तीन साल से फोन पर नहीं कर रहा बात : पुलिस

479

पाकिस्तान: डी कंपनी का सरगना और भारत का मोस्ट वांडेट आतंकी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में स्थित अपने महफूज ठिकाने में छिपा हुआ है. सुरक्षा को लेकर चिंतित दाऊद ने तीन साल से किसी से फोन पर बात तक नहीं की है. पाकिस्तान में उसे आईएसआई और सेना का संरक्षण प्राप्त है.

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार दाऊद अभी भी अपने साथियों के साथ पाकिस्तान में छिपा हुआ है. इसके पक्के सबूत मिले हैं. दिल्ली पुलिस ने उसका पिछला कॉल नवंबर 2016 में रिकॉर्ड किया था.

देश की खुफिया एजेंसियों ने 2016 में दाऊद का फोन 15 मिनट तक रिकॉर्ड किया. इसमें वह कराची से दुबई में मौजूद अपने सहयोगियों से बात कर रहा था. इसमें वह कह रहा था कि वह दिल की बीमारी से पीड़ित है और कराची के अस्पताल में भर्ती है. हालांकि तब डी कंपनी ने इस बात को नकार दिया था.

bhagwati

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बातचीत के दौरान (2016 में) लगा कि उसने शराब पी रखी थी क्योंकि उसकी आवाज थोड़ी लड़खड़ा रही थी. कुल मिलाकर बातचीत निजी थी और अंडरवर्ल्ड की किसी गतिविधि या योजना का जिक्र नहीं हुआ था.

इस बातचीत के बाद भारतीय खुफिया एजेंसियों ने एक उच्चस्तरीय बैठक भी की थी. इस बैठक में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के शीर्ष अधिकारी शामिल थे.

पुलिस के अनुसार शायद वह फोन का इस्तेमाल करने से बच रहा है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि दाऊद ने कराची से अपना अड्डा बदल लिया है. हमारे पास यह साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि दाऊद और उसके गिरोह के करीबी सदस्य अभी तक पाकिस्तान से साजिश को अंजाम दे रहे हैं.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44