SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

गाड़ी में तेल भराना भी किसी परीक्षा से कम नहीं, खर्चा पे भी हो चर्चा: राहुल गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम की पृष्ठभूमि में उन पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि ‘खर्चा पे भी चर्चा’ होनी चाहिए. राहुल गांधी ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर चर्चा क्यों नहीं करते हैं?

राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा कि, ‘केंद्र सरकार की कर वसूली के कारण गाड़ी में पेट्रोल-डीजल भरवाना भी किसी परीक्षा से कम नहीं है. फिर प्रधानमंत्री इस पर चर्चा क्यों नहीं करते? खर्चा पे भी हो चर्चा!’

पीएम मोदी ने बताए सफलता के कई मंत्र

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सात अप्रैल 2021 को विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ परीक्षा पे चर्चा की. परीक्षा पे चर्चा 2021 के दौरान करीब 96 मिनट के संवाद में पीएम मोदी ने विद्यार्थियों को सफलता के कई मंत्र बताए. प्रधानमंत्री ने सफलता के लिए IIAV मंत्र देते हुए कहा कि मेमोरी को शार्प करने के लिए आप इन्वॉल्व , इंटरनलाइज, एसोसिएट और विजुअलाइज के फॉर्मूले पर आप चल सकते हैं.

आज इतनी है कीमत

मालूम हो कि आज सरकारी तेल कंपनियों की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. आज भी पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रहे. बीते मंगलवार को पेट्रोल 22 पैसे और डीजल 23 पैसे सस्ता हुआ था, लेकिन देश में तेल की कीमत अब भी बहुत ज्यादा है, जिससे जनता परेशान है. दिल्ली में पेट्रोल का दाम 90.56 रुपये जबकि डीजल का दाम 80.87 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 96.98 रुपये व डीजल की कीमत 87.96 रुपये प्रति लीटर है.