BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

Google ने ढूंढ निकाला 22 साल पहले लापता हुए शख्स का शव

विलियम नाम का 40 वर्षीय एक शख्स 22 साल पहले लापता हो गया था

116

इस दुनिया में सात अरब से भी ज्यादा लोग रहते हैं। उनमें से बहुत से अपने परिवार के साथ चैन से रहते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो अपनों से बिछड़ जाते हैं। रह जाती है तो बस एक उम्मीद। उम्मीद इस बात की फिर मिलेंगे, कभी न कभी वो अपना वापस लौट आएगा। परिवार राह तकता रह जाता है, दरवाजे पर हुई हर आहट में लोग उसी को खोजते हैं। लेकिन वो फिर कभी नहीं लौटता और एक दिन खबर आती है कि कहीं उसकी लाश पड़ी मिली है।

bhagwati

कुछ ऐसा ही अमेरिका के फ्लोरिडा में भी हुआ है। यहां विलियम नाम का 40 वर्षीय एक शख्स 22 साल पहले लापता हो गया था। 7 नवंबर 1997 को वो रात के वक्त क्लब गया और फिर वापस नहीं आया। इसके बाद परिवार ने मिसिंग पर्सन रिपोर्ट दर्ज कराई लेकिन विलियम का कोई पता नहीं लगा। दो दशक बाद भी पुलिस को विलियम का कोई सुराग नहीं मिला। मगर तकनीक ने लापता विलियम के शव को ढूंढ निकाला।

गूगल अर्थ (Google Earth) इमेज में लापता विलियम की कार को लोकेट कर लिया। दरअसल, पुलिस को एक कॉल आया। यह कॉल एक कार प्रॉपर्टी का सर्वे करने वाले व्यक्ति ने की थी। उसने बताया कि उसे एक लावारिस दिखी है। पुलिस उस जगह पर पहुंची तो देखा कि कार में विलियम के अवशेष बचे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार यहां 2007 से गूगल अर्थ इमेज में नजर आ रही है। लेकिन किसी ने उसे नोटिस नहीं किया।

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44