BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण

525

जमशेदपुर: माननीय स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, रामचंद्रपुर, स्वास्थ्य उपकेंद्र, जगन्नाथपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, बहरागोड़ा का औचक निरीक्षण किया.

इस दौरान उन्होंने नर्सो, चिकित्सकों और कर्मचारियों के साथ वर्तमान स्थिति की जानकारी ली, साथ ही चिकित्सकों की कमी, दवाओं की उपलब्धता समेत अन्य जरूरी संसाधनों की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की.

bhagwati

उन्होंने कहा कि चिकित्सक को भगवान का रूप माना जाता है. हम सबको आपसी सामंजस्य और सेवा भाव के साथ इस विभाग को चलाना है. हमारी प्राथमिकता होगी कि चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों के चेहरे में खुशी लाये, और चिकित्सक मरीजों के चेहरे पर मुस्कान लाये. ऐसी व्यवस्था स्थापित करने की आवश्यकता हैं. उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द सारी कमियों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा और जरूरत के संसाधनों की अविलंब व्यवस्था की जाएगी.

उन्होंने कहा मैं एक मंत्री की हैसियत से नहीं, बल्कि मानवीय दृष्टिकोण से काम करूंगा और एक स्वस्थ परंपरा स्थापित करने का प्रयास करूंगा. हमारा प्रयास अस्पतालों में आधारभूत संरचना को दुरुस्त करना होगा. अधिकारियों के साथ सामंजस्य स्थापित कर संसाधनों की कमी और कमजोरियों को दूर किया जाएगा.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44
trade_fare