SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

तुर्की में महिला अतिथि के साथ अभद्रता, खुद राष्ट्रपति ने कुर्सी पर जमाया कब्जा

तुर्की : तुर्की में महिलाओं को कितनी इज्जत दी जाती है, इसका ताजा नमूना दिखा अंकारा में आयोजित यूरोपीय संघ की एक बैठक में, जहां खुद यूरोपियन कमीशन की महिला अध्यक्ष को ही कुर्सी नहीं मिली. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है और इस पर काफी कमेंट्स भी आ रहे हैं.बुधवार को तुर्की की राजधानी अंकारा में आयोजित एक बैठक में हिस्सा लेने के लिए यूरोपीय संघ की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयन और कई अन्य शीर्ष अधिकारी पहुंचे थे. जब उर्सुला बैठक स्थल पर पहुंची, तो हॉल में सिर्फ दो कुर्सियां पड़ी थीं, जिन पर तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगान और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष मिशेल ने कब्जा जमा लिया. उर्सुला हैरत में पड़ गईं और थोड़ी देर वहीं खड़ी रहीं. कुर्सी पर बैठे दोनों नेता ये सब देखते हुए भी चुपचाप बैठे रहे और किसी ने भी उन्हें कुर्सी ऑफर करने की जहमत नहीं उठाई. बाद में उन्हें एक सोफे पर बिठाया गया.
यूरोपीय कमीशन के अध्यक्ष होने के नाते उर्सुला वॉन डेर लेयन का अपने साथ ऐसे व्यवहार की उम्मीद नहीं थी. इससे भी ज्यादा हैरत करनेवाला व्यवहार तुर्की के राष्ट्रपति का था जिसने ना तो अपने मेहमान को कोई तवज्जो नहीं दी ना ही वहीं महिला के प्रति सम्मान दिखाया. वीडियो में, उर्सुला वॉन डेर लेयन, कमरे में हुई इस अजीब घटना पर अपना हाथ हिलाते हुए अविश्वास प्रकट करते देखा जा सकता है.
यूरोपीय संघ के कार्यकारी के प्रवक्ता एरिक मैमर ने बताया कि निश्चित रुप से ये हैरान करनेवाली बात थी. वैसे भी यूरोपीय कमीशन की अध्यक्ष होने के नाते उन्हें यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष और तुर्की के राष्ट्रपति के समकक्ष बिल्कुल उसी तरीके से बैठाया जाना चाहिए था.