BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

कांग्रेस छोड़ तृणमूल गए कामेश्वर बैठा तृणमूल में झारखंड प्रदेश अध्यक्ष

रांची : झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार की टीम कलह की परेशानी से उबरती नहीं दिखाई पड़ रही है. इस बार डॉ अजय के खेमे से कामेश्वर बैठा ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है. कामेश्वर बैठा को टीएमसी का प्रदेश अध्यक्ष भी बना दिया गया है. दल छोड़ने के पहले तक कामेश्वर बैठा , प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन रहे थे. पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा को तृणमूल कांग्रेस का सदस्य बना विधानसभा चुनाव से ऐन पहले उन्हें टीएमसी पार्टी झारखंड प्रदेश की कमान देने से से पार्टी को उम्मीद है कि जनाधार में इसका लाभ होगा.

Also Read This: गोरखपुर में शिक्षक गिरफ्तार ,छात्रा से छेड़छाड़ का आरोप

पूर्व सांसद बैठा को तृणमूल कांग्रेस की ओर से पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री मलय घटक ने अध्यक्ष बनाए जाने का पत्र सौंपा है. तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी की सहमति के बाद ही बैठा को दल में शामिल कर बड़ी जिम्मेदारी देते हुये उनसे झारखंड में संगठन को धारदार बनाने की अपेक्षा की है.
कई दलो से बैठा चुनाव लड़ चुके हैं

bnn_add

बैठा पलामू सीट से कई अलग-अलग दलों से चुनाव लड़ चुके हैं. 2009 में झामुमो के टिकट पर पलामू से सांसद रह चुके हैं. इससे पहले वह 2007 के पलामू लोकसभा उपचुनाव में मायावती की पार्टी बीएसपी के उम्मीदवारी की और वह करीब 20 हजार वोट से चुनाव हार गए थे. 2014 में भी इसी दल में थे और वह पलामू से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं, और हार के बाद बैठा कांग्रेस में शामिल हो गए थे. तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय प्रभारी दयानंद प्रसाद सिंह ने बताया कि बैठा के अध्यक्ष बनने से प्रदेश में पार्टी को मजबूती मिलेगी. तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही बैठा ने पार्टी नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों और संगठन विस्तार को लेकर बैठक की उनकी ओर से सदस्यता अभियान चला कर सभी पार्टी पदाधिकारियों को अधिक से अधिक सदस्य बनाने का निर्देश दिया गया है.

कामेश्वर बैठा पर आरोप

संयुक्त बिहार में एक डीएफओ की हत्या में नामजद रहे कामेश्वर बैठा फिलहाल बेल पर हैं. इसके अलावा भी वह कई नक्सली घटनाओं को अंजाम देने के मामले में चर्चित रहे है और उन पर मामले भी दर्ज हैं हेमा घोष, कंचन कुमारी, संजय कुमार पांडेय, जावेद इकबाल, कलीम शेख आदि मौजूद रहे बैठा के कांग्रेस छोड़ने पर प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने कहा कि उनके जाने से कांग्रेस को फर्क नही पड़ेगा और पहले भी कई लोग कांग्रेस को छोड़ कर गए लेकिन कही के नही रहे.


बीएनएन भारत बनीं लोगों की पहली पसंद

न्यूज वेबपोर्टल बीएनएन भारत लोगों की पहली पसंद बन गई है. इसका पाठक वर्ग देश ही नहीं विदेशों में भी हैं. खबर प्रकाशित होने के बाद पाठकों के लगातार फोन आ रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान कई लोग अपना दुखड़ा भी सुना रहे हैं. हम लोगों को हर संभव सहायता करने का प्रयास कर रहें है. देश-विदेश की खबरों की तुरंत जानकारी के लिए आप भी पढ़ते रहें bnnbharat.com


  • क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हमें लाइक(Like)/फॉलो(Follow) करें फेसबुक(Facebook) - ट्विटर(Twitter) - पर. साथ ही हमारे ख़बरों को शेयर करे.

  • आप अपना सुझाव हमें [email protected] पर भेज सकते हैं.

बीएनएन भारत की अपील कोरोनावायरस महामारी का रूप ले चुका है. सरकार ने इससे बचाव के लिए कम से कम लोगों से मिलने, भीड़ वाले जगहों में नहीं जान, घरों में ही रहने का निर्देश दिया है. बीएनएन भारत का लोगों से आग्रह है कि सरकार के इन निर्देशों का सख्ती से पालन करें. कोरोनावायरस मुक्त झारखंड और भारत बनाने में अपना सहयोग दें.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

gov add