SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

किसान पंचायत का आयोजन स्थगित, 17 मई को होगा राज्य स्तरीय पंचायत

रांचीः किसान-मजदूर आंदोलन के समर्थन में झारखंड के नागरिक समाज, जनसंगठनों, ट्रेड यूनियनों और सामाजिक संगठनों द्वारा गठित एकजुटता मंच द्वारा 19 अप्रैल को खूंटी में होने वाला किसान पंचायत स्थगित कर दिया गया है.

इसका निर्णय कोरोना महामारी पर राज्य आपदा प्रबंधन समिति की बैठक के बाद जारी दिशा निर्देश के आलोक में लिया गया. यह जानकारी  विभिन्न जनसंगठनों और सामाजिक संगठनों की अखिल भारतीय किसान सभा (एआईकेएस) के कार्यालय में संपन्न हुई.

बैठक के बाद जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी गयी. साथ ही बैठक में 19 अप्रैल को रांची में संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं के साथ रांची के प्रबुद्ध नागरिकों की बैठक का पूर्व निर्धारित कार्यक्रम आयोजित होगा. जिसमें जनविरोधी तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को और तेज करने के लिए झारखंड में कैसे एक व्यापक मोर्चा बनाया जाये, इसपर चर्चा होगी. 

साथ ही यह एकजुटता मंच द्वारा रांची प्रेस क्लब में आयोजित एक प्रेस वार्ता को भी किसान नेताओं द्वारा संबोधित किया जाएगा.

बैठक में सामाजिक कार्यकर्ता दयामनी बारला, वरिष्ठ पत्रकार व लेखक विनोद कुमार, अशोक वर्मा, संयुक्त किसान संघर्ष समन्वय समिति के अवधेश पाल, सुरजीत सिन्हा, राजेंद्र गोप, पुरन महतो, महेंद्र पाठक, सुफल महतो, सीटू के प्रकाश विप्लव, एक्टू के भुवनेश्वर केवट, एआइवाइएफ के अजय सिंह, एआइकेएस के प्रफुल्ल लिंडा, श्याम सुंदर महतो,मधु कच्छप, सुशांत मुखर्जी, विष्णु,स्वरुप कुमार, कैलाश, श्यामल शामिल थे.

बैठक की अध्यक्षता अवधेश कुमार पाल ने की.