SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

11 से 14 अप्रैल तक उत्तराखंड के लिए नहीं चलाई जाए ट्रेन: तीरथ सिंह

देहरादून: कोरोना वायरस के चलते बेकाबू हुए संक्रमण को लेकर पुरे देश में हालात खराब है.  संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए केंद्र के साथ ही प्रदेश सरकारें भी तरह-तरह के उपाय कर रही हैं.  इसी बीच उत्तराखंड की तीरथ सिंह रावत की सरकार ने इंडियन रेलवे से विशेष आग्रह किया है. 

प्रदेश सरकार ने रेलवे से 11 से 14 अप्रैल के बीच उत्तराखंड के लिए ट्रेन न चलाने की अपील की है.  प्रदेश सरकार ने बेकाबू होते कोरोना संक्रमण और महाकुंभ को लेकर यह आग्रह किया है.  फिलहाल दिल्ली से उत्तराखंड के हरिद्वार के लिए कुल 21 ट्रेनें चल रही हैं.  इनसे बड़ी तादाद में लोग प्रदेश में प्रवेश कर रहे हैं. 

गौरतलब है कि मंगलवार को सीएम तीरथ सिंह रावत ने अपने हरिद्वार महाकुंभ दौरे के दौरान कहा कि यह महाकुंभ भव्य और दिव्य होगा.  इस महाकुंभ के लिए देश और दुनिया की श्रद्धालु खुले दिल से आमंत्रित हैं. कोरोना गाइडलाइन को फॉलो करते हुए श्रद्धालु महाकुंभ में स्नान कर सकते हैं.  इस दौरान सीएम तीरथ ने गंगा सभा द्वारा आयोजित महाकुंभ आरती में भी हिस्सा लिया था. 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कुंभ को उसकी परंपरा के अनुसार ही व्यापक रखा जाएगा.  इसके आयोजन में सरकार पूरी तैयारी कर रही है.  कुंभ के बड़े स्नानों के मौके पर गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं और साधु-संतों के ऊपर आसमान से फूलों की वर्षा की जाएगी.  इसके लिए विशेष हेलीकाप्टर लगाए जाएंगे.  महाकुंभ भव्यता के साथ होगा.  किसी भी श्रद्धालु को यहां आने पर कोई भी असुविधा नहीं होगी.  इसको लेकर व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं.