BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

कोल्हान का सबसे बड़ा और एकलौता अस्पताल MGM बना जानवरों का अड्डा

574

जमशेदपुर : कोल्हान का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल एमजीएम अस्पताल है.  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नाम पर बना एमजीएम अस्पताल आए दिन सुर्खियों में रहता है. चाहे मरीजों के इलाज का मामला हो या अस्पताल के कर्मचारियों का मामला. वैसे ताजा मामला जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में बुधवार को अब मरीज साथ जानवरो जमावड़ा देखने को मिला.

यह जानवर अब धीरे-धीरे अस्पताल के इमरजेंसी के पास वार्डों को अपना ठिकाना बना रहे हैं. बुधवार को दिन में एमजीएम अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में अचानक गाय प्रवेश कर जाने से अफरा-तफरी मच गया. वैसे इस अस्पताल में आए दिन गाय और कुत्तों का अड्डा बनना कोई नई बात नहीं है. कभी इस अस्पताल को कुत्ता अपने कब्जे में ले लेता है तो कभी गाय या भैंस. वैसे अभी अस्पताल गायों का तबेला बनता जा रहा है.

bhagwati

अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में दिन भर गायों और बछड़ों का जमावड़ा लगा रहता है. जबकि इस अस्पताल में सुरक्षा गार्डो की संख्या 40 से ज्यादा है, लेकिन उसके बावजूद भी गाय भैंस और कुत्ता अस्पताल से बाहर नहीं जाता. अब सवाल यह उठता है कि आखिर किसके भरोसे है यह अस्पताल. उधर जानवरों के कारण मरीज के परिजन इमरजेंसी वार्ड में आने से कतराते हैं.

इतना ही नहीं इलाजरत मरीज भी डरे सहमे रहते हैं कि कहीं यह जानवर उनपर हमला न कर दे. उधर कोल्हान के सबसे बड़ा और एकलौता अस्पताल होने के कारण एमजीएम अस्पताल में दूरदराज से गरीब तप्त के लोग इलाज कराने के लिए आते हैं. फिलहाल लोगों का कहना है अस्पताल के इमरजेंसी में जाने के लिए जानवरों को देखकर डर लगता है कहीं हमला न कर दे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44