BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

चुनाव आयोग से मिली अनुमति, कंबल वितरण शुरू

526

कोडरमा: जिले में शीतलहरी व कड़ाके की ठंड को लेकर प्रशासन सक्रिय हो गया है. कंबल वितरण के लिए उपायुक्त ने चुनाव आयोग से अनुमति मांगी थी, जिसपर आयोग ने सहमति दे दी है.

अब जिले के सभी प्रखंडों में शुक्रवार से कंबल का वितरण भी गरीबों के बीच शुरू कर दिया गया. चूंकी आदर्श आचार संहिता प्रभावी है. लिहाजा बीडीओ-सीओ को कंबल वितरण से राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को अलग रखने को कहा है.

bhagwati

साथ ही सभी योग्य लाभुकों तक जल्द से जल्द कंबल पहुंचाने को कहा है, ताकि लोगों को समय पर सहायता मिल सके.

उपायुक्त रमेश घोलप ने चौक-चौराहों पर या उसके अलावा भी व्यवस्था करने को कहा गया है. शहरी क्षेत्र सहित प्रखंडों में चौक-चौराहा, बस-टैक्सी स्टैंड में अलावा की व्यवस्था करने को कहा है, ताकि लोगों को राहत मिल सके. सनद हो कि जिले में गरीबों के बीच कंबल का वितरण समय पर आवंटन मिलने के बाद भी विभागीय सुस्ती के कारण नहीं हो सका. लिहाजा गरीब इस कड़ाके के ठंड में बेहाल है.

इधर, प्रखंडों में 29709 कंबल का वितरण गरीबों के बीच शुरू हो गया है. इसमें डोमचांच प्रखंड में 4511, कोडरमा प्रखंड में 4060, सतगांवां में 3158, चंदवारा में 3383, डोमचांच नगर पंचायत में 1300, झुमरीतिलैया में 2800, जयनगर में 5188, नगर पंचायत कोडरमा में 1500, मरकच्चो में 3609 कंबल का वितरण किया जाना है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44