BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

सभी जिलों के 25 प्रतिशत बूथों पर लाइव स्ट्रीमिंग की व्यवस्था

424

रांची: विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, स्वतंत्र और पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए हर जिले में कम से कम 25 प्रतिशत मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग किया जाना है.

उप सचिव शब्बीर अहमद ने कहा कि मतदान केंद्रों के अंदर मतदान संबंधी गतिविधियों की लाइव स्ट्रीमिंग के लिये सभी आवश्यक व्यवस्था की जा रही है.

मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग देखने व निगरानी करने के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय और सभी जिलों में कंट्रोल रुम बनाया जा रहा है.

pandiji

मतदान के दिन वेबकास्टिंग की होगी निरंतर मॉनिटरिंग

जिला स्थित नियंत्रण कक्ष में एक नोडल पदाधिकारी औऱ तकनीकी सहायक सहित लाइव वेबकास्टिंग की निरंतर निगरानी के लिए कर्मी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी.

Sharda_add

वेबकास्टिंग की लाइव मॉनिटरिंग के दौरान किसी भी त्रृटि के लिए समय पर और त्वरित सुधार आवश्यक कार्रवाई जिला नियंत्रण कक्ष द्वारा सुनिश्चित किया जाएगा.

मतदान के दो दिन पहले कर ली जाए वेबकास्टिंग की टेस्टिंग

उप सचिव ने बताया कि मतदान के दो दिन पूर्व ही वेबकास्टिंग वाले मतदान केंद्रों से होनेवाली लाइव स्ट्रीमिंग का प्रदर्शन, क्वालिटी और निरंतरता की टेस्टिंग कर लिया जाए, ताकि मतदान के दिन वेबकास्टिंग को लेकर किसी तरह की बाधा उत्पन्न नहीं हो.

गलत गतिविधियां प्रदर्शित होने पर संबंधित व्यक्ति के विरुद्द की जाएगी कार्रवाई

प्रशिक्षण कार्यक्रम में बताया गया कि किसी भी परिस्थिति में मतदाता के साथ प्रिजाइडिंग ऑफिसर, पोलिंग ऑफिसर, पोलिंग एजेंट एवं सुरक्षा कर्मी या अन्य किसी व्यक्ति को पोलिंग कंपार्टमेंट के पास नहीं जाना है और किसी भी अनावश्यक व्यक्ति को पोलिंग बूथ के भीतर नहीं रहने देना है.

ajmani

Get real time updates directly on you device, subscribe now.