BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

पूस मेले का हुआ भव्य आयोजन, ठेठ नागपुरी कार्यक्रम ने बांधा समा

546

पालकोट: पालकोट में शनिवार को पूस माह के अवसर पर ऐतिहासिक मेले का आयोजन किया गया. इस अवसर पर पालकोट प्रखंड के विभिन्न सुदूरवर्ती क्षेत्र के लोग हजारों की संख्या में शामिल हुए. पालकोट में प्राचीन प्रथा के अनुसार पूर्वजों द्वारा वर्षों से ऐतिहासिक मेला लगाया जात रहा है. इस मेले में विभिन्न तरह के खेल खिलौने, मिठाईयां, कतारी, श्रृंगार आदी की दुकानें लगायी गयी है. जहां लोगों ने जम कर खरीदारी की सबसे ज्यादा लोगों की भीड़ मिठाई, खिलौने और श्रृंगार के दुकानों में देखी गयी.

मेले की शुरुआत गांव के सुना पहान द्वारा विधिवत इंद्र भगवान की पूजा के बाद की गयी. इस मौके पर ठेठ नागपुरी कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.

bhagwati

ठेठ नागपुरी कार्यक्रम का शुभारंभ क्षत्रिय समाज के जिला अध्यक्ष सुरज देव सिंह व सांसद प्रतिनिधि राम अवध साहू के द्वारा किया गया. नागपुरी कार्यक्रम के कलाकार चंदन दास और साथियों के द्वारा एक से बढ़कर एक नागपुरी गीतों ने लोगों को झुमने पर विवश कर दिया.

मेले को सफल बनाने में मेला समिति के अध्यक्ष भूषण सिंह, सचिव विकास सिंह, कोषाध्यक्ष सुधन सिंह, गजेन्द्र सिंह, उपेंद्र सिंह, फिरू प्रसाद, भोला सिंह, बालमुकुंद महतो, गोपाल केसरी, कपिल सिंह, खुदी सिंह, ब्रज किशोर सिंह, तुलसी सिंह, बिजय प्रसाद, सतीश प्रसाद, प्रेम सिंह, दामोदर सिंह, रतन मांझी, चंदर महली, पालू महली आदि लोगों का सहयोग रहा.

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44