BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

Railway Recruitment 2019 : निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास हैं तो करें अप्लाई

540

नई दिल्ली: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, रेलवे भर्ती सेल (RRC) ने साउदर्न रेलवे (Northern Railway) में अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं.

रेलवे इस भर्ती के माध्यम से कैरिज वर्क्स पेरम्बूर, सेंट्रल वर्कशॉप गोल्डन रॉक और सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन वर्कशॉप पोडानूर में अप्रेंटिस के पदों के लिए बहाली करेगा.

जिन उम्मीदवारों ने दसवीं के साथ फिटर, वेल्डर, मशीनिस्ट, मैकेनिक रेफ्रिजेशन, एसी, पास्सा, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, कारपेंटर, वेल्डर, मेडिकल लैब टेक्निशियन, वायरमैन ट्रेड में ITI डिप्लोमा किया है. वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों का बारहवी पास होना अनिवार्य है.

इस भर्ती में कैरिज वर्क्स पेरम्बूर में 1208, सेंट्रल वर्कशॉप गोल्डन रॉक के लिए 723 और सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन वर्कशॉप पोडानूर के लिए 1654 पद भरे जाएंगे. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

bhagwati

संस्था का नाम- रेलवे भर्ती सेल (RRC)

पद नाम- रेलवे अप्रेंटिस

पदों की संख्या- 3584

शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवार ने किसी भी विषय में दसवीं की परीक्षा पास की हो. साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) डिप्लोमा किया हो.

आयु सीमा- उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल होनी चाहिए. वहीं फ्रेशर्स उम्मीदवार के लिए 22 साल आयु निर्धारित की गई है. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44