BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

राज्य में कृषि और शिक्षा के विकास के लिए सुझाव देगा राज्य सेवक संघ

587

रांची: रांची के मोरहाबादी स्थित नीलां‍बर-पितांबर पार्क में आज झारखंड राज्य सेवक संघ की बैठक का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र कुमार ने की. बैठक में हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी गई. जन सेवकों की सबसे ज्वलंत समस्या गैर कृषि कार्य से मुक्ति को अपने संकल्प पत्र में शामिल करने के लिए आभार व्यक्त किया गया.

संघ के सदस्यों ने उम्मीद जताई कि सरकार अपने वायदों को अवश्य निभाएगी. बैठक में यह निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें बधाई पत्र समर्पित किया जाएगा. राज्य में कृषि, शिक्षा एवं रोजगार के विकास हेतु उन्हें सुझाव पत्र समर्पित किया जाएगा. उन्हें जन सेवकों की प्रमुख समस्याओं जैसे गैर कृषि कार्य में संलिप्तता, वरीयता सूची लंबित रहना, सेवा संपुष्टि का लंबित रहना, अनावश्यक रूप से निलंबन इत्यादि से अवगत कराया जाएगा.

bhagwati

संघ ने कृषि भवनों पर गैर कृषि गैर झारखंडी संस्थानों के कब्जे, अनुबंध कर्मियों और गैर सरकारी संस्थाओं का कृषि कार्य में अनावश्यक दखल पर चिंता व्यक्त की. बैठक में सर्वसम्मति से संघ के दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल कमेटी का गठन किया गया. जिसमें अध्यक्ष रविंद्र बड़ाईक, सचिव नलिन कुमार, कोषाध्यक्ष नितेश कुमार पाठक, संयोजक अरुण बड़ाईक, मीडिया प्रभारी कमला किंडो और राजीव कुमार, व्यवस्थापक अभिषेक कुमार मिश्रा, अंकेक्षक घनश्याम ओहदार और मधुसूदन सिंह को बनाया गया.

बैठक में राज्य के सभी जिलों के जनसेवकों ने भाग लिया. बैठक को राज्य के महामंत्री लोकेश कुमार, उपाध्यक्ष रामनाथ यादव, कोषाध्यक्ष लव कुमार पासवान, प्रवक्ता उपेंद्र कुमार सिंह, सजीत कुजूर, उदयनाथ शाहदेव, दिलीप यादव, संजय कुमार वर्णवाल, आलोक पांडे इत्यादि ने संबोधित किया.

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44