BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

रिटर्निंग ऑफिसर को दिया गया चुनाव संबंधी प्रशिक्षण

408

रांची: शुक्रवार को रांची के कृष्णा इंस्टिट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए निर्वाचन विभाग की ओर से रिटर्निंग ऑफिसर को चुनाव संबंधी प्रशिक्षण दिया गया.

ईस्ट सिंहभूम की डीo आरo डीo एo निदेशक जोत्सना सिंह ने प्रशिक्षण के दौरान रिटर्निंग ऑफिसर, को सामंजस्यता के साथ टीम भावना से कार्य करने के निर्देश दिए.

सूचनाओं के आदान-प्रदान, मतदान केंद्रों पर सुविधा और व्यवस्थाओं को सुचारू रखने के लिए कई आवश्यक सुझावों के साथ अन्य बातें भी बताए गए.

Sharda_add

चुनाव की तैयारियों को लेकर आयोजित प्रशिक्षण में सभी अधिकारियों निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की अनुपालना संबंधी जानकारी प्रोजेक्टर के माध्यम से दी गई.

जोत्सना सिंह ने कहा कि आरओ अपने दायित्वों को समय-समय पर पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन कर समय पर रिपोर्ट भी करें. दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ बिना किसी दबाव के मतदान कराना ही हमारा लक्ष्य है.

उन्होंने कहा कि मतदान में क्या-क्या कार्य किए जाते हैं और क्या-क्या चीजें मतदान को प्रभावित कर सकती हैं, उन पर निगरानी रखकर समस्या का निराकरण किया जाए, तब ही पूर्ण सजगता के साथ निष्पक्ष रूप से मतदान सम्पन्न होगा.

उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर्स के दायित्वों, कर्तव्यों एवं आचार संहिता के बारे में विस्तृत जानकारी दी.

ajmani