BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

पूर्वी सिंहभूम जिले में चल रही योजनाओं की समीक्षा बैठक उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम की अध्यक्षता में संपन्न

388

जमशेदपुर: जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के अंतर्गत पूर्वी सिंहभूम जिले में चल रही योजनाओं की समीक्षा बैठक उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बुधवार को बैठक में मुख्य रूप से जिले में डिस्ट्रिक्ट मिनिरल फाउंडेशन ट्रस्ट के विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु विभागों को दिए गए योजनाओं की अद्यतन प्रगति की समीक्षा उपायुक्त द्वारा की गई एवं आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया. ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में अतिरिक्त कमरा एवं जर्जर स्कूल भवन के मरम्मति का कार्य अप्रैल माह तक पूरा कराने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को उपायुक्त द्वारा दिया गया.

वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के दूरदराज इलाकों में स्थित सरकारी स्कूलों में फरवरी माह के अंत तक पेयजल उपलब्ध कराने का निर्देश उपायुक्त द्वारा कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता विभाग कोे दिया गया. उधर पंचायत स्तर पर पुस्तकालय खोलने के लिए स्कूल चिन्हित कर एवं ग्रामसभा से पास करवाने के पश्चात प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से भौतिक सत्यापन के बाद प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया. वहीं जल स्रोतों की मैपिंग के लिए उप विकास आयुक्त के नेतृत्व में 10 सदस्य टीम गठित करने का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया.

bhagwati

स्वर्णरेखा बहुउद्देशीय परियोजना से 3 और 3 सदस्य माइनर इरिगेशन विभाग से तथा दो कार्यपालक अभियंता विभिन्न विभाग से और जिला योजना पदाधिकारी के साथ उप विकास आयुक्त सहयोगी के रूप में टीम में मौजूद रहेंगे. वहीं बेरोजगार युवाओं को ड्राइवर मोटर विकल ट्रेनिंग दिलाने के लिए एजेंसी का चयन करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को उपायुक्त द्वारा दिया गया. जिले में डीएमएफटी के माध्यम से निर्माणाधीन आगनबाड़ी केंद्रों को मार्च माह तक पूरा करने का निर्देश उपायुक्त द्वारा संबंधित पदाधिकारी को दिया गया.

बैठक में मुख्य रूप से अपर उपायुक्त, जिला योजना पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, एसपी अभियान, सिविल सर्जन, जिला शिक्षा अधीक्षक, जिला खनन विभाग के प्रतिनिधि, वन विभाग के प्रतिनिधि, शिक्षा विभाग के प्रतिनिधि सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44