BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं को केंद्र तक पहुंचाएंगी सखी दीदी

मतदान प्रतिशत बढ़ाना प्रशासन के लिए चुनौती

465

गुड़िया सिंह,

चतरा: विधानसभा चुनाव के मतदान की तिथियां जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं. जिला प्रशासन की तैयारियां गति पकड़ने लगी हैं. इस विधानसभा चुनाव को ऐतिहासिक बनाने में जिला प्रशासन कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है. लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की उपस्थिति ज्यादा से ज्यादा हो इसे लेकर प्रशासन निर्वाचन शाखा के सहयोग से विशेष जागरूकता अभियान चलाने में जुटा है.

इतना ही नहीं जिला प्रशासन वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं का भी शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने को लेकर विशेष तैयारियों में जुटा है. इसे लेकर जिले भर की आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका और पोषण सखी दीदीयों को अपने-अपने पोषण क्षेत्र में विशेष जिम्मवारी सौंपी गई है.

bhagwati

जिला प्रशासन की इस योजना के मुताबिक ये आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका अपने-अपने इलाकों में निवास करने वाले वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक पहुंचाएंगी.उन्हें सरकारी वाहनों से मतदान कराकर सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाने की जिम्मेवारी भी इनकी ही होगी.

उप निर्वाचन पदाधिकारी पूर्णिमा कुमारी ने बताया कि जिला प्रशासन ने इस बाबत जिले भर की करीब तीन हजार दीदीयों को दिव्यांग और वृद्ध मतदाताओं के साथ टैग किया है. साथ ही उनकी सुविधा के लिए अलग-अलग प्रखंडों में 61 विशेष वाहनों की भी व्यवस्था की गई है.

तैयरियों को लेकर चतरा विधानसभा क्षेत्र में 45 और सिमरिया में 16 विशेष वोटर्स वाहन की व्यवस्था की गई है. जिससे मतदाताओं को उनके घर से मतदान केंद्र ले जाया जाएगा.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44