BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

सेंसेक्स 350 अंक की बढ़त के साथ हुआ बंद, निफ्टी 12,000 के पार

575

मुंबई: बुधवार के कारोबार में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ है सेंसेक्स 350 अंक की बढ़त के साथ 41566 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 93 अंक की बढ़त के बाद 12201 पर बंद हुआ है. बाजार में ये तेजी बेहतर विदेशी संकेतों के बाद दर्ज हुई है.

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त एफएमसीजी सेक्टर में देखने को मिली है. सेक्टर इंडेक्स करीब 2 फीसदी बढ़कर बंद हुआ है. वहीं बैंकिंग, आईटी और मेटल सेक्टर इंडेक्स में आधा फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है. आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट सरकारी बैंकों में देखने को मिली है.

bhagwati

बाजार में आज की बढ़त के लिए विदेशी बाजारों से मिले संकेत अहम रहें हैं. एशिया में चीन के अलावा सारे प्रमुख बाजारों में बढ़त का रुख रहा है. चीन के बाजार में भी सीमित गिरावट देखने को मिली है.

दरअसल, चीन के अधिकारियों के मुताबिक देश के कई हिस्सों में वायरस के नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है और अनुमान है कि कोरोना वायरस का असर जल्द घटना शुरू हो जाएगा. चीन से मिले ताजा संकेतों के बाद निवेशकों ने राहत की सांस ली है.

बुधवार के कारोबार में 100 से ज्यादा स्टॉक साल के नए उच्चतम स्तर पर पहुंचे. वहीं आज के कारोबार में करीब 140 स्टॉक ने साल का नया निचला स्तर छुआ है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44