SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

शाहिद अफरीदी ने बोर्ड पर साधा निशाना, IPL में खेलने को लेकर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों पर उठाए सवाल

नई दिल्ली:पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने के लिए खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने की अनुमति देने पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) की आलोचना की है. अफरीदी ने कहा कि यह दुखद है कि टी 20 लीग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्रभावित कर रहे हैं. वर्तमान में पाकिस्तानी टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज पर पाकिस्तान ने बुधवार को 2-1 से कब्जा कर लिया है. दोनों टीमों के बीच अब टी 20 सीरीज खेली जाएगी.

एक ट्वीट में अफरीदी ने कहा, ‘आश्चर्य की बात है कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने खिलाड़ियों को एक सीरीज के बीच में आइपीएल के लिए यात्रा करने की अनुमति दे दी . टी 20 लीगों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्रभावित करते हुए देखना काफी दुखद है. इसपर विचार करने की आवश्यकता है !!’ बता दें कि क्विंटन डी कॉक, कगिसो रबाडा, और क्रिस मॉरिस समेत कई प्रोटियाज़ खिलाड़ी आइपीएल के कारण पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं थे. इसी वजह से अफरीदी ने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों और बोर्ड पर निशाना साधा है.

आइपीएल का 14 वां संस्करण 9 अप्रैल से शुरू

ओपनर बल्लेबाज फखर जमां ने लगातार दूसरा शतक की मदद से पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 28 रन से तीसरे वनडे में हरा दिया और सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए इस मैच में फखर ने 101 और कप्तान बाबर आज़म ने 82 गेंदों में 94 रन बनाकर पाकिस्तान को 320-7 के स्कोर पर पहुंचाया. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 292 पर ऑल आउट हो गई. बता दें कि आइपीएल का 14 वां संस्करण 9 अप्रैल से शुरू होगा. गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में करेगी.