SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

हमें साथ मिलकर कोविड से लड़ने की जरूरत: सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली में पर्याप्त कदम उठाए जा रहे हैं.

वहीं दिल्ली में वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए सवालों पर उन्होंने कहा कि आरोप-प्रत्यारोपों से कुछ नहीं होगा हमें कोरोना से साथ मिलकर लड़ने की जरूरत है.

उन्होंने कहा, ‘हमें साथ मिलकर कोरोना से लड़ना होगा. केंद्र सरकार आरोप लगा रही है कि दिल्ली में स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों का टीकाकरण कम हुआ है.

हम भी यह कह सकते हैं कि केंद्र सरकार के अस्पतालों में टीकाकरण कम हुआ है. मुद्दा यह नहीं है, मुद्दा यह है कि हमें जल्दी से जल्दी ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करना होगा.’

उन्होंने आगे कहा, ‘दिल्ली में कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान सुचारू रूप से चल रहा है. हमें कल और वैक्सीन प्राप्त हुईं और हमारे पास 4-5 दिन का स्टॉक है. हमने और वैक्सीन की मांग की है और हमें ये मिल जाएंगी.’

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से पत्र लिखकर सभी लोगों को वैक्सीन लगाने को कहा है. हमने केंद्र से सभी वयस्कों के लिए वैक्सीन की खुराक देने के लिए भी कहा है. इसके अलावा टीकाकरण के लिए अस्पतालों के साथ-साथ कैंपों में भी व्यवस्था की जानी चाहिए.