BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

मजदूरों के शहर में बंद पड़े टायो कर्मचारियों ने भिक्षाटन कर केस लड़ने के लिए जुटाए पैसे

294

जमशेदपुर: झारखंड में विधानसभा चुनाव संपन्न होते ही नई सरकार से लोगों को खासकर मजदूरों को काफी उम्मीदें हैं. वैसे मजदूरों के शहर जमशेदपुर और गमारिया में वर्सो से बंद पड़े टायो के कर्मचारियों ने रविवार को भिक्षाटन कर केस लड़ने के लिए चंदा जुटाने की बीड़ा उठाई. इन तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं ये नजारा है मजदूरों के शहर जमशेदपुर के साकची गोलचक्कर का जहां पिछले 36 महीनों के वेतन नहीं मिलने से टाटा स्टील की अनुषंगी इकाई टायो के कर्मचारी भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं.

bhagwati

आलम ये है, कि इन मजदूरों के पास टाटा स्टील और कंपनी प्रबंधन के खिलाफ न्यायालय में चल रहे मुकदमे को लड़ने के लिए भी पैसे नहीं साकची गोलछक्कर पर डब्बा लेकर भीख मांग रहे हैं. वहीं रविवार दिन भर इन्होंने भिक्षाटन कर चंदा जुटाया, ताकि केस लड़ सकें. इस दौरान इन्होने टाटा स्टील पर जमकर भड़ास निकाला.

वहीं इनके भिक्षाटन कार्यक्रम में जुगसलाई के नवनिर्वाचित झामुमो विधायक मंगल कालिंदी भी पहुंचे और इन्हें आर्थिक सहयोग भी किया. साथ ही विधानसभा में इन मजदूरों की मांगो को रखने का भरोसा भी दिलाया. वहीं टायो संघर्ष समीति के सदस्यों ने बताया कि सरकार अगर उन्हें सहयोग करे तो वे फिर से कंपनी को वर्ल्ड क्लास कंपनी बना देंगे. वैसे पिछली सरकार ने इन मजदूरों के लिए कभी कोई पहल नहीं की जिसका मजदूरों में घोर आक्रोश है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44