SACH KE SATH

UP मना रहा 70वां स्थापना दिवस, CM योगी ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं

यूपी: आज उत्तरप्रदेश अपना 70वां स्थापना दिवस मना रहा है. आपको बता दें कि देश की सर्वाधिक आबादी वाले उत्तरप्रदेश की स्थापना आज ही के दिन सन् 1950 को की गई थी. आपको बता दें कि स्थापना दिवस पर उत्सव मनाए जाने का चलन तीन पहले साल 2018 में राज्यपाल राम नाईक की पहल पर शुरु किया गया था.

इस मौके पर देश की बड़ी-बड़ी हस्तियों समेत सीएम योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आदि ने प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं है. इस मौके पर सीएम योगी ने लिखा है कि मर्यादापुरुषोत्तम श्रीराम और लीलाधर श्रीकृष्ण की पावन भूमि, देश का ह्दय प्रदेश, भारतीय संस्कृति का उद्गम स्थल. उत्तरप्रदेश के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं.

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा है कि आइए हम सभी आत्मनिर्भर उत्तरप्रदेश की संकल्पना को साकार करने हेतू संकल्पित हों. वहीं रक्षा मंत्री सिंह ने कहा है कि उत्तरप्रदेश के भाइयों और बहनों को स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. इस प्रदेश में विकास की अपार संभालनाएं हैं जिस पर सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर काम हो रहा है.

राजनाथ सिंह ने आगे कहा है कि उत्तरप्रदेश सदैव समृद्ध और विकसित हो यहीं मेरी ईश्वर से कामना है. वहीं इस मौके पर उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य ने कहा है कि उन्नति के पथ पर बदलाव के रथ पर. सभी को स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. आइए प्रदेश के सर्वांगिण विकास और उन्नति के लिए कदम बढ़ाएं व आत्मनिर्भर उत्तरप्रदेश बनाएं.