SACH KE SATH

मौसम अलर्ट: बिहार में ठंड बरपा रहा कहर, लगातार गिर रहा पारा

पटना: राजधानी पटना समेत बिहार में ठंड का कहर जारी है. मौसम की मार झेल रहे लोगों को शनिवार को सूरज देवता के दर्शन तक नहीं हो पाए. बिहार के ज्यादातर इलाके कोहरे का कहर झेल रहे हैं.राजधानी में पारा लगातार नीचे जा रहा है. न्यूनतम और अधिकतम तापमान में तेजी से गिरावट का दौर जारी है.

मौसम विभाग के अनुसार, अभी एक-दो दिन ऐसा ही हालात बने रहने की उम्मीद है.विजिबिलिटी बेहद कम होने की वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बिहार में इस वक्त 7 से 13 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. जिसकी वजह से रात के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है.


मौसम विभाग की तरफ से जारी किए गए अपडेट में आज यानी रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली ठंडी हवा और बंगाल की खाड़ी से आने वाली गर्म हवाओं के मिलन से बिहार के ज्यादातर इलाके में घना कोहरा छाया रहेगा. अगले 3 दिनों तक पटना में दिन के तापमान में एक से तीन डिग्री की कमी होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है.


मौसम वैज्ञानिकों की माने तो फिलहाल 25 जनवरी मौसम में बदलाव की उम्मीद नहीं है. 25 जनवरी के बाद तापमान में थोड़ी सी वृद्धि हो सकती है.शनिवार को अधिकतम तापमान में भी पांच डिग्री की गिरावट देखने को मिली. शनिवार को पटना में तापमान काफी नीचे चला गया, यही नहीं इस सीजन में दूसरी बार यहां सबसे सर्द मौसम रहा.कंपकंपी और सिहरन से लोग बेहद परेशान रहे.शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.