BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

” रोड नहीं तो वोट नहीं”, “पुल नहीं तो वोट नहीं” के नारे के बीच ग्रामीणों ने किया वोट का बहिष्कार

371
Quanta infitech

पूर्व सिंहभूम: मोहनाडीह गांव के ग्रामीणों ने एकत्रित होकर कट बोर्ड में “रोड नहीं तो वोट नहीं”, “पुल नहीं तो वोट नहीं” लिख कर जोड़दार नाराबाजी के साथ 2019 विधान सभा चुनाव में वोट का बहिष्कार करने का एलान किया.

पदयात्रा में गांव के महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. ” रोड नहीं तो वोट नहीं”, “पुल नहीं तो वोट नहीं” के नारे के साथ गुंजा पोटका का मोहनाडी. ग्रामीणों की माने तो आजादी के 70 साल बाद भी नहीं बनी ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें. गांव तक पहुंचने का सड़क नहीं है.

रास्ता से आने जाने के लिए बारिश के दिनों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इन लोगो का कहना है कई बार मुखिया, बीडीओ, विधायक और सरकार के सचिव को पत्र लिखकर जानकारी दी गई थी, मगर ग्रामीणों की समस्याओं का अभी तक समाधान नहीं हुआ.

step by step

अंत में ग्रामीणों ने फैसला लिया कि होने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे. समस्या को देख कर शुक्रवार को गांव के लोग एकत्रित होकर विधानसभा चुनाव 2019 में पूरे गांव के लोग वोट का बहिष्कार करने का नाम पर पूरे गांव के महिला पुरुष सभी ने मिलकर गांव में रैली निकाल का विरोद जतायी. आपको बता दें कि पोटका प्रखंड के ग्वालकाटा पंचायत अंतर्गत मोहनाडी में 850 वोटर है जो अपने मताधिकार का प्रयोग करते हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि आजादी के बाद भी गांव तक पहुंचने के लिए सड़क नहीं है जो भी सड़क है वह काफी जर्जर स्थिति में है. गांव के लोग विधायक, बीडीओ को कई बार लिखित देने के बाद भी ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ. ग्रामीणों ने पूरे गांव में  रैली निकालकर होने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है.

Union Club

Get real time updates directly on you device, subscribe now.