BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में सहभागी बनें मतदाता : उपायुक्त

484

सुभाष प्रसाद सिंह

जामताड़ा: जामताड़ा जिला मुख्यालय सहित जिले के प्रखंड क्षेत्रों में स्वीप कार्यक्रम के तहत चरणबध्द मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. अभियान में जिले के अधिकारी, समाज के प्रबुद्ध लोग, छात्र-छात्राओं, संगठनों ही नहीं बल्कि समाज के हर वर्ग के लोग बढ़-चढ़ कर मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में सहभागी बन रहे हैं. जिला प्रशासन की सकारात्मक सोच और पहल से मतदाताओं को मतदान करने के प्रति उत्साह देखने को मिल रहा है.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गणेश कुमार के निर्देश के आलोक में जिले के सभी विद्यालयों में खेल – कूद सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन कर मतदाताओं को मतदान के महत्व की जानकारी देकर हर हाल में मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. इस दौरान उपायुक्त गणेश कुमार ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए शत प्रतिशत मतदान जरूरी है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर जिले के मतदाताओं को जागरूक कर मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. जिले के जामताड़ा, नाला , कुण्डहित, फतेहपुर, नारायणपुर एवं करमाटाड प्रखंडों के सभी विद्यालयों में विभिन्न खेल-कूद सहित अन्य जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने के प्रयास किए गए.

pandiji
Sharda_add

फतेहपुर प्रखंड के बामनडीहा पंचायत के विभिन्न गांवो नाला प्रखंड के पांजुनिया, पाकुड़िया, टेसजोड़िया, कुलड़ांगल और बंदरिया में ग्रामीण लोगों को खेत में धान कटने को देखते हुए स्वीप टीम ने खेत में जाकर किसान एवं मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया.

साथ ही 1950 टोल फ्री नंबर, सी विजिल एप, दिव्यांग एवं विधाओं की सुविधा आदि संबंधित सभी जानकारी विस्तृत रूप में दी जा रही है.

नारायणपुर प्रखंड के पोस्ता पंचायत में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया.
करमाटांड़ प्रखंड के उच्च वि. कालाझरिया, पूर्वी एवं पश्चिमी भाग, बरमुंडी, सीताकाटा, करमाटांड़ में मतदाता जागरूकता के तहत मतदाता जागरूकता रैली निकालकर मतदाताओं के बीच शत-प्रतिशत मतदान कराने के लिए प्रोत्साहित किया गया.

कुंडहित प्रखंड में विक्रमपुर पंचायत के विभिन्न ग्राम में पाठशाला में ईएलसी, ईवीएम एवं वीवीपैट की जानकारी विद्यार्थियों को दी गई. साथ ही साथ मतदान के महत्व के बारे में भी बताया गया.

ajmani

Get real time updates directly on you device, subscribe now.