BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

1 फ़रवरी से हो जायेगा इन Smartphones में Whats App बंद

व्हाट्सएप 1 फरवरी 2020 से Android 2.3.7 और IOS 7 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम नहीं करेगा.

48

आज के digital world में Whatsapp के साथ करोड़ों उपभोक्ता जुड़े हुए हैं जिसकी मदद से यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर एक दूसरे के साथ फोटो, फाइल या वीडियो शेयर करते हैं. लेकिन आने वाले समय में कई एंड्रॉयड और आईफोन use करने वाले यूजर्स को इस एप का Support नहीं मिल पायेगा. टेक वेबसाइट WABetainfo ने इस जानकारी की पुष्टि की है. WABetainfo ने कहा कि कुछ एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स 1 फरवरी 2020 से व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. व्हाट्सएप ने पहले ही विंडो 8 में सपोर्ट देना बंद कर दिया था.

इन Android और iOS पर नहीं मिलेगा व्हाट्सएप का Support

bhagwati

WABetainfo की जानकारी के मुताबिक, व्हाट्सएप 1 फरवरी 2020 से Android 2.3.7 और IOS 7 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम नहीं करेगा. इससे पहले व्हाट्सएप का सपोर्ट विंडो और माइक्रसॉफ्ट पहले ही बंद हो गया था. जानकारियों के अनुसार इन ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले स्मार्टफोन की संख्या ज्यादा नहीं है .

यूजर्स KaiOS 2.5.1+ ऑपरेटिंग सिस्टम का करे उपयोग

व्हाट्सएप ने बताया कि हमारे उपभोक्ता KaiOS 2.5.1+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर एप का उपयोग कर पायेगे . जियोफोन 1 और जियोफोन 2 में इस ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट मिल रहा है. इसके अलग यूजर्स हाल ही में लॉन्च हुए नोकिया 4जी फोन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं, व्हाट्सएप ने अपने ग्राहकों के लिए फिंगरप्रिंट अनलॉक, प्राइवेट रिप्लाई और ग्रुप एडमिन जैसे फीचर्स भी पेश किये है .

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44