BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

पति के बेइंतहा प्यार से ऊबकर, महिला ने मांगा तलाक

तलाक का मामला जितना पेचीदा, वजहें उतनी ही हास्यास्पद

69

पति-पत्नी के बीच तलाक का मामला जितना पेचीदा होता है, इसकी वजहें उतनी ही हास्यास्पद। कहीं बच्चा चुप न करा पाने पर पत्नी को तलाक दे दिया जाता है तो कहीं दंपति की दलील होती है कि अब उनके बीच प्यार नहीं रहा। इसलिए वह अब अलग होना चाहते हैं। लेकिन संयुक्त अरब अमीरात में एक चौकाने वाला मामला सामना आया है, यहां एक महिला ने अपने पति से तलाक लेने के लिए जो दलील दी है वह हैरान करने वाली है।

महिला ने तलाक की अर्जी लगाते हुए कहा कि उसका पति उसे बेइंतहा प्यार करता है इसलिए वह तलाक लेना चाहती है। यूएई के इस दंपति के तलाक का मुद्दा सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। लोग महिला की इस दलील पर हैरान हैं।

bhagwati

शरिया कोर्ट में महिला ने तलाक की मांग करते हुए कहा कि उसका पति उसे बहुत प्यार करता है, वह उस पर न कभी नाराज होता है, न कभी चिल्लाता और न ही कभी उसे उदास होने देता है। पति के इतने प्रेम और स्नेह से उसका दम घुटता है। दोनों की शादी को अभी एक वर्ष हुआ है। महिला ने बताया कि उसका पति घर की सफाई में भी उसकी मदद करता है। जब मैं उससे नाराज होती हूं तो वह मुझे मनाने के लिए गिफ्ट लेकर आता है। महिला ने कहा कि उसने मेरा जीवन नर्क बना दिया है। मैं इतना परेशानी मुक्त जीवन नहीं जी सकती। महिला ने अपनी अर्जी कहा कि मैं एक झगड़े के लिए तड़प रही हूं लेकिन मेरा रोमांटिक पति मुझसे झगड़ा ही नहीं करता। मुझे ऐसा जीवन नहीं चाहिए जिसमें मेरा पति मुझ पर खुशियों की बरसात करे, मेरी हर आज्ञा का पालन करे।

फिलहाल जज ने पति की मांग पर इस मामले को स्थगित कर दिया है। कोर्ट ने दंपति को सुलह समझौते का समय दे दिया है। युवक ने बताया कि उसकी कोई गलती नहीं बल्कि एक अच्छा पति बनने का प्रयास कर रहा था। एक साल में किसी शादी के बारे में निर्णय ले लेना सही नहीं है, हर इंसान अपनी गलतियों से सीखता है। तलाक का यह अनोखा मामला सोशल मीडिया पर बहस का मुद्दा बन गया है।

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44