SACH KE SATH

अवैध संबंध के चलते युवक ने की दोस्त की हत्या, शव के किये 6 टुकड़े

सिवान: बिहार के सिवान जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां अवैध संबंध के युवक ने दोस्त की हत्या कर उसके शव के 6 टुकड़े कर दिया. जिले के मैरवा रेलवे स्टेशन के पास स्थित जीआरपी क्वार्टर के पीछे रेल परिसर से युवक की लाश बरामद हुई. मृतक की पहचान मोतीछापर गांव निवासी चाय विक्रेता छोटेलाल पटेल के पुत्र राजेश पटेल के रूप में हुई है. हत्या करने वाले युवक ने हाथ-पैर और सिर को काटकर अलग कर दिया. बोरे में केवल धड़ मिला.

शव की शिनाख्त उसके बड़े भाई ने अध कटे शव में मौजूद कपड़े के रंग से छोटे भाई राजेश के रूप में की. बीते सोमवार को राजेश दुकान से घर के लिए रात को 8 बजे निकला था. करीब पांच घंटे की छानबीन के बाद पुलिस ने घटनास्थल से कुछ दूर स्टेशन चौक स्थित एक मकान से राजेश पटेल का सिर, हाथ और पैर के साथ-साथ हत्या में इस्तेमाल किये गए धारदार हथियार को बरामद कर दिया.

पुलिस ने हत्यारोपित युवक को उसकी पत्नी के साथ गिरफ्तार कर लिया. हत्या की वजह दोस्त की पत्नी के साथ राजेश पटेल का अवैध संबंध बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि दुकान से निकलने के बाद जब राजेश घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने पूरी रात उसकी खोजबीन की. लेकिन कोई जानकारी नहीं मिला. रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म संख्या एक से सटे बाउंड्री वॉल के पीछे पीपल के पेड़ के पास किसी ने बोरे में एक युवक का शव देखा. सिर नहीं होने के चलते शव की शिनाख्त नहीं हो पा रही थी.

इसके बाद जब राजेश के परिजनों को शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई तो वह घटनास्थल पर पहुंचे और लाश के कपड़ों से शिनाख्त की. पुलिस ने आसपास की झाड़ी में शव के काटे गए हिस्से की खोजबीन की लेकिन पता नहीं चल सका. इसके बाद पुलिस ने करीब पांच घंटे की लगातार जांच के बाद हत्या मामले में राजेश पटेल के मित्र राजकुमार और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. हत्या में इस्तेमाल किये गए धारदार हथियार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया. दोनों पति-पत्नी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.