BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

यातायात नियमों का पालन-अपनी सुरक्षा, अपने परिवार की रक्षा…..

31वाँ राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बाईक रैली का किया गया आयोजन

392

देवघर: 31वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत बाईक रैली का आयोजन किया गया. अभियान के तहत जिला परिवहन पदाधिकारी फिल्बीयूस बारला, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी  उमाशंकर प्रसाद, यातायात पुलिस उपाधीक्षक मधु कच्छप द्वारा समाहरणालय परिसर से बाइक रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया.

इस दौरान जिला परिवहन पदाधिकारी फिल्बीयूस बारला द्वारा जानकारी दी गयी कि 31 राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आज समाहरणालय परिसर से पुलिस बल के जवान द्वारा बाइक रैली निकली गई जो समाहरणालय परिसर से आंबेडकर चैक, बरमसिया बिजली ऑफिस , टावर चैक होते हुए जिला परिवहन कार्यालय में संपन्न होगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत दिनांक-11.01.2020 से 17.01.2020 तक लोगो को जागरूक करने के उद्देश्य से कई तरह के जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है. इसी के तहत आज बाइक रैली का आयोजन किया गया. आगे उन्होंने कहा कि भारत देश एक युवा देश है जहां अधिक संख्या में युवाओं द्वारा दो पहिया, चार पहिया वाहनों का प्रयोग किया जाता है. ऐसे में युवाओं को यातायात के नियमो के प्रति जागरूक करने एवं उनका अनुसरण कारने हेतु सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया है.

इस तरह से युवाओं के साथ-साथ अन्य वाहन चालकों को भी यातायात नियमो के पालन करने के उद्देश्य से सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है ताकि देश को होने वाले अपूरणीय क्षति से बचाया जा सके. इसके अलावा जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के आयोजन से आये दिन सड़क दुर्घटनाओ में काफी कमी आई है साथ ही लोग भी जिम्मेदारी के साथ यातायात नियमो का पालन भी कर रहे है. जिला परिवहन पदाधिकारी ने पूरे जिलावासियों से अपील कीया है कि आप सभी जिम्मेदार नागरिक बने एवं यातायात नियमो का पालन अवश्य करें.

कार्यक्रम के दौरान यातायात पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किये जाने का उद्देश्य है कि लोग यातायात नियमो के प्रति जागरूक हो, वाहन चलाने से संबंधित जरूरी कागजातों को साथ मे रखे, सीट बेल्ट, हेलमेट का प्रयोग करें, बहुत तेज गति से वाहन ना चलाये, शराब का सेवन कर वहान ना चलाये. साथ हीं उन्होंने कहा कि हम सभी की जिंदगी काफी अनमोल है इसे यू ही सड़क दुर्घटना में व्यर्थ ना करें.

इस कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावे सार्जेंट मेजर शेरू कुमार, मनोज झा, रविश कुमार, परिवहन कार्यालय के मनोज मांझी, कैलाशपति तिवारी, अजय कुमार , सड़क सुरक्षा- पी आई यू सदस्य आशीष आनंद शर्मा एवं अन्य उपस्थित थें.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ajmani