BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

कोरोना वायरस का असर ‘Negative’ पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग ने ली राहत की सांस

601

जमशेदपुर:  जमशेदपुर में चाइना से आए लोगों में कोरोना वायरस का असर है या नहीं इसे लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ था. जहां जांच के दौरान वायरस के लक्षण नेगेटिव पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली.

जमशेदपुर व आसपास के क्षेत्रों से कुल 30 लोगों के संबंध में आईडीएसपी कार्यालय से जिला स्वास्थ्य विभाग को जानकारी प्राप्त हुई थी कि ये लोग चाइना से जमशेदपुर पहुंचे. जहां कुछ लोग वहां रह कर पढ़ाई कर रहे थे. कुछ घूमने गए थे और कुछ वहां रहकर नौकरी कर रहे थे. इनके शहर पहुंचते ही इनकी जांच की गई. जहां नकारात्मक रिपोर्ट आने पर जिला स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली.

bhagwati

इस संबंध में जिले के सिविल सर्जन माहेश्वरी प्रसाद ने बताया कि 5 लोगों के जांच में पाया गया कि उनका रिपोर्ट नकारात्मक है और आईडीएसपी कार्यालय से प्राप्त 28 लोगों की सूची में 25 लोगों की जांच कर ली गई हैं. जिन्हें सर्विलेंस में रखा गया है.

उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि वे कुछ भी खाएं हाथ धोकर खाएं ,मरीज के सीधे संपर्क में ना आए और किसी भी तरह की सर्दी खांसी होने पर सीधे चिकित्सक से मुलाकात करें.

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया या किसी भी तरह की अफवाह में आकर डरने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि यह वायरस एक वायरल है. जिससे अपने आप को सुरक्षित रखने की जरूरत है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44