BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कई हथियार बरामद

613

सरायकेला: ऑपरेशन त्रिशूल के तहत सरायकेला- खरसावां जिला पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है.

जहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए नक्सलियों को गोलियों की सप्लाई करने वाले चार सदस्यों को 2 सौ राउंड जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

बता दें कि इनमें से सौ राउंड .314 बोर के और सौ राउंड 7.65 बोर के कारतूस बरामद किया गया है. साथ ही पुलिस ने इनके पास से नक्सली साहित्य, नक्सली पर्चा, दो मोटरसाइकिल, विभिन्न ब्रांडों के चार मोबाईल फोन भी बरामद किया है.

bhagwati

गिरफ्तार अपराधियों के नाम सागर महतो, जगदीश महतो, अभिषेक कुमार सिन्हा और मुगा लाल महतो बताया जा रहा है.

जानकारी देते हुए जिला के एसपी कार्तिक एस ने बताया कि नक्सिलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सरायकेला पुलिस को गुप्त सूचना मिल रही थी, कि इलाके में सक्रिय हार्डकोर नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते के पास हथियारों की कमी है और जल्द ही उसके पास कारतूस का बड़ा खेप पहुंचाने की योजना बनाई जा रही है.

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर सरायकेला और चांडिल एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और सीनी ओपी क्षेत्र के सरमाली गांव से पांच सौ मीटर की दूरी पर कुछ लोगों को संदिग्ध लेनदेन करते देखा गया. जिस पर उन्हें तत्काल गिरफ्तार करते हुए हथियारों का जखीरा बरामद किया गया. जहां उनलोगों ने नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते को पूर्व में भी हथियारों व अन्य प्रतिबंधित सामानों की आपूर्ति की बात स्वीकार की.

वहीं नक्सलियों के खिलाफ सरायकेला- खरसावां पुलिस के लिए इसे बड़ा कामयाबी के रूप में धेखा जा रहा है. जिले के एसपी ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ आगे भी अभियान जारी रहेगा.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44