BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

मोबाइल एप से जानें कौन से ATM में है पैसा, ऐसे करें इस्तेमाल

517

कई बार ऐसा होता है कि आप किसी एटीएम में पैसे निकालने के लिए जाते हैं लेकिन वहां जाने पर आपको पता चलता है कि एटीएम में पैसा ही नहीं है. ऐसे में आपका पूरा समय बर्बाद हो जाता है और आपको किसी अन्य एटीएम की तलाश करनी पड़ती है. इस एप से आप पता लगा सकते हैं कि आपके आसपास कहां पर एटीएम और कौन-से एटीएम में पैसा है?

सबसे पहले एटीएम लोकेटर की बात करें तो आप गूगल प्ले-स्टोर से ATM Locator एप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. इस एप के जरिए आप पता लगा सकते हैं कि आपके आसपास कहां-कहां एटीएम है. खास बात यह है कि यह एप भारत से बाहर जाने पर भी काम करता है. इस एप में मैप के जरिए एटीएम की लोकेशन दिखती है.

Sharda_add

U-ATM Union Bank of India
यह यूनियन बैंक का एटीएम लोकेटर एप है. इस एप की मदद से आप पता लगा सकते हैं कि आपके आसपास एटीएम कहां पर है और कौन-से एटीएम में पैसा है. यह एप आपकी अंतिम निकासी के आधार पर एटीएम का सुझाव देता है.

pandiji

यह एप 0-10 किलोमीटर की रेंज तक के एटीएम के बारे में जानकारी देता है. इस एप में हरे निशान के साथ दिखने वाले एटीएम में कैश होगा. इसकी मदद से आप यूनियन बैंक का नजदीकी ब्रांच भी सर्च कर सकते हैं. यह एप गूगल प्ले-स्टोर पर आपको फ्री में मिल जाएगा.

SBI Finder
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए SBI Finder नाम से एक एप लॉन्च किया है. इस एप के जरिए आप एसबीआई के एटीएम के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. यह एप यह भी बता सकता है कि कौन सा एटीएम काम कर रहा है और कौन सा नहीं कर रहा है. इसमें एप में एटीएम लोकेशन सर्च करने की भी सुविधा है.

ajmani

Get real time updates directly on you device, subscribe now.